Telangana Assembly Elections 2023 Updates: पीएम मोदी ने मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह किया

Telangana Assembly Elections 2023 Updates
Telangana Assembly Elections 2023 Updates

Telangana Assembly Elections 2023 Updates: गुरुवार को, तेलंगाना में 32.6 मिलियन मतदाता 119 विधानसभा सीटों के लिए 2,290 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के राहुल गांधी और सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के के चंद्रशेखर राव जैसे प्रमुख राष्ट्रीय नेताओं का गहन अभियान, इस चुनाव में समाप्त होता है।

दिसंबर को घोषित किए जाएंगे नतीजे

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के साथ-साथ तेलंगाना के नतीजे, जहां 7 नवंबर से 25 नवंबर के बीच मतदान हुआ था, 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। इनमें से तेलंगाना चुनाव कराने वाला अंतिम राज्य है।

मतदान सुबह 7 बजे शुरू होकर शाम 5 बजे तक

“106 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान सुबह 7 बजे शुरू होगा और शाम 5 बजे समाप्त होगा और 13 वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) प्रभावित क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज ने कहा, विधानसभा चुनाव के लिए 250,000 से अधिक कर्मचारी चुनाव ड्यूटी में लगेंगे।

बीआरएस के सभी 119 सीटों पर उम्मीदवार Telangana Assembly Elections 2023 Updates

सत्तारूढ़ बीआरएस के सभी 119 सीटों पर उम्मीदवार हैं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अभिनेता पवन कल्याण के नेतृत्व वाली जन सेना क्रमशः 111 और 8 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। इसके अतिरिक्त, कांग्रेस ने अपने सहयोगी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) को एक सीट आवंटित की है, जबकि 118 अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं।”

तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) विकास राज ने हैदराबाद के एसआर नगर में मतदान किया

तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) विकास राज ने हैदराबाद के एसआर नगर में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। Telangana Assembly Elections 2023 Updates