हरियाणा में ठंड का कहर लगातार बढ़ रहा, कल से करवट लेगा मौसम: Haryana Weather Update Today

Cold Wave Intensifies in Haryana-Punjab
Cold Wave Intensifies in Haryana-Punjab

Haryana Weather Update Today: हरियाणा में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, इसके साथ ही घना कोहरा भी लोगों को परेशान कर रहा है। मौसम विभाग ने हरियाणा के 21 जिलों में कोल्ड डे और कोहरे का अलर्ट जारी किया है। वहीं, हरियाणा के पांच जिलों में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है। वहीं, प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में सुबह-शाम कोहरे के कारण विजिबिलिटी 10 तक पहुंच गई।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

कल से एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ Haryana Weather Update Today

मौसम विभाग के मुताबिक कल यानी 8 जनवरी से प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिससे उत्तरी राजस्थान और दक्षिणी पंजाब में दबाव का क्षेत्र बन सकता है। इससे अरब सागर में भी नमी आने की संभावना है। इस पश्चिमी विक्षोभ का असर राज्य के दक्षिणी और पश्चिमी इलाकों में ज्यादा दिखाई देगा। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण बूंदाबांदी के साथ-साथ एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है। फिलहाल 8 जनवरी तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। लेकिन 8 जनवरी की रात को मौसम में बदलाव होगा जिससे बारिश की संभावना है।

हरियाणा में अभी और पड़ेगी कड़ाके की ठंड Haryana Weather Update Today

पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद 11 जनवरी से राज्य के उत्तर में शीतलहर चलने से लोगों को फिर कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। शनिवार को राज्य के अधिकतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखी गयी, जबकि न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद