चंडीगढ़ ने 14 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी हैं: Holidays in all Schools till January 14

Schools will remain closed till 27th January
Schools will remain closed till 27th January

Holidays in all Schools till January 14: मौजूदा ठंड की स्थिति के कारण, चंडीगढ़ प्रशासन ने रविवार को घोषणा की कि आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद

आज दोपहर जारी एक आदेश में कहा गया, “क्षेत्र में ठंड और घने कोहरे की आशंका को देखते हुए, आठवीं कक्षा तक के लिए यूटी चंडीगढ़ के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूल 14.1.2024 तक बंद रहेंगे (इनके लिए स्कूल) कक्षाएँ 15.1 को फिर से खुलेंगी)। स्कूलों द्वारा ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जा सकती हैं।” यह भी निर्दिष्ट किया गया कि कक्षा IX से XII के लिए, स्कूल का समय पिछले आदेश के अनुसार होगा।

घने से घने कोहरे की चेतावनी

चंडीगढ़ में शनिवार रात न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 4 जनवरी को ट्राइसिटी में तापमान गिरकर 5.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो सर्दी के मौसम में सबसे कम रिकॉर्ड है। मौसम विभाग ने शहर में घने से घने कोहरे की चेतावनी दी है।

8 और 9 जनवरी को बारिश की संभावना

आने वाले पांच दिनों के पूर्वानुमान के अनुसार, शहर, पंजाब और हरियाणा में घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है। 8 और 9 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ के कारण अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की भी संभावना है।

14 जनवरी तक सातवीं तक स्कूल बंद Holidays in all Schools till January 14

उत्तर भारत पिछले कुछ समय से गिरते तापमान की चपेट में है। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में निजी और सरकारी स्कूलों को 14 जनवरी तक सातवीं तक की कक्षाओं के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया है।

राजस्थान 13 जनवरी तक छुट्टियां बढ़ेंगी

राजस्थान सरकार ने शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय के छात्रों के लिए विस्तारित शीतकालीन अवकाश की घोषणा की। राज्य के निजी और सार्वजनिक स्कूलों में छुट्टियां 13 जनवरी तक बढ़ेंगी। उसके बाद कक्षाएं फिर से शुरू होंगी।

हरियाणा में स्कूल 16 जनवरी से खुलेंगे स्कूल Holidays in all Schools till January 14

हरियाणा सरकार ने पहले 15 दिनों के लिए शीतकालीन अवकाश की घोषणा की थी, जो इस साल 1 जनवरी से शुरू हुआ और 15 जनवरी, 2024 को समाप्त होगा। स्कूल 16 जनवरी, 2024 को फिर से खुलने वाले हैं।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद