चंडीगढ़: सीएम मनोहर लाल के अयोध्या दर्शन के साथ मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना में शामिल होंगे साधु-संत

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अयोध्या दर्शन के लिए साधु-संतों के साथ जाने की योजना बना रहे हैं। यह यात्रा 22 जनवरी को होने की संभावना है। इस यात्रा में मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के अन्य गणमान्य लोग भी शामिल होंगे।

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि अयोध्या दर्शन सभी हिंदुओं के लिए एक सपना है। हमने मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत बुजुर्गों को अयोध्या दर्शन का मौका देने का फैसला किया है। इस योजना के तहत बुजुर्ग अन्य धार्मिक स्थलों की यात्रा भी कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 22 जनवरी को दिवाली का त्योहार है। हम इस दिन अयोध्या दर्शन के लिए जाएंगे। यह यात्रा सभी हिंदुओं के लिए एक ऐतिहासिक क्षण होगा।

मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत बुजुर्ग अकेले अयोध्या नहीं बल्कि उज्जैन, खाटू श्याम, बालाजी, शिरडी, पटना साहिब, मथुरा-वृंदावन और काशी सहित कई अन्य धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकेंगे। पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाते समय बुजुर्गों को यह बताना होगा कि वे कौन से धार्मिक स्थल पर किस महीने में सफर करना चाहते हैं। सरकार की ओर से पोर्टल खोला जा चुका है। आवेदन करने के बाद सरकार डेट तय करेगी और ट्रेन के जरिये बुजुर्गों को संबंधित तीर्थस्थल पर भेजा जाएगा।

इस योजना के तहत बुजुर्गों का पूरा खर्च सरकार उठाएगी। बुजुर्गों को सिर्फ 30% शुल्क देना होगा।