हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जनसंवाद में प्राप्त शिकायतों पर कार्रवाई की समीक्षा की: Haryana CM Reviews Action on Complaints Received at Jan Samvad

127 Labor Canteens Started in Haryana
127 Labor Canteens Started in Haryana

Haryana CM Reviews Action on Complaints Received at Jan Samvad: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जन संवाद कार्यक्रम के दौरान प्राप्त शिकायतों और सुझावों के संबंध में एक समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को पोर्टल पर उजागर किए गए मुद्दों को तुरंत हल करने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

प्रत्येक योग्य व्यक्ति को योजनाओं का लाभ

इस बात पर जोर देते हुए कि जन संवाद कार्यक्रम जमीनी स्तर पर लोगों से सरकारी योजनाओं की समीक्षा करने और प्रतिक्रिया प्राप्त करने की एक पहल है, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टरने कहा कि सरकार का लक्ष्य न केवल सूचित करना है, बल्कि यह सुनिश्चित करना भी है कि प्रत्येक योग्य व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले।

विभागों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की Haryana CM Reviews Action on Complaints Received at Jan Samvad

पांच विभागों, अर्थात् खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के प्रशासनिक सचिव; राजस्व और आपदा प्रबंधन; परिवहन; जलवायु, वन और वन्य जीवन; और महिला एवं बाल विकास; प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की।

राशन की देरी से डिलीवरी की शिकायत

एक डिपो पर राशन की देरी से डिलीवरी की शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पानीपत में शिकायतकर्ता को फोन किया और अधिकारियों से समय पर डिलीवरी की निगरानी करने को कहा। उन्होंने कहा कि देरी को कम करने के लिए विभागों के बीच समन्वय को मजबूत करने की जरूरत है।

प्राप्त शिकायतों और सुझावों की समीक्षा Haryana CM Reviews Action on Complaints Received at Jan Samvad

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और प्रशासनिक सचिव जनसंवाद के दौरान प्राप्त शिकायतों और सुझावों की समीक्षा करते हैं।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद