गैंगस्टर गोल्डी बरार कौन है?, गैंगस्टर और बीकेआई के सदस्य गोल्डी बरार को किया आतंकवादी घोषित: Who is Gangster Goldy Brar?

Who is Gangster Goldy Brar?
Who is Gangster Goldy Brar?

Who is Gangster Goldy Brar?: गृह मंत्रालय ने सोमवार को गृह मंत्रालय द्वारा जारी एक अधिसूचना में कनाडा स्थित गैंगस्टर और खालिस्तानी समूह बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के सदस्य गोल्डी बरार को आतंकवादी घोषित किया।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

बराड़ कई हत्याओं में शामिल

अधिसूचना के अनुसार, सीमा पार एजेंसी द्वारा समर्थित बराड़ कई हत्याओं में शामिल था और कट्टरपंथी विचारधारा रखने के लिए जाना जाता है, जो राष्ट्रवादी नेताओं को धमकी भरे कॉल करने, फिरौती मांगने और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर हत्याओं के दावों को पोस्ट करने में शामिल था।

कानून व्यवस्था को बाधित करने की साजिश

विज्ञप्ति में आगे कहा गया है, गोल्डी बराड़ उर्फ सतिंदरजीत सिंह और उनके सहयोगी ‘तोड़फोड़, आतंकी मॉड्यूल को खड़ा करना, लक्षित हत्याओं को अंजाम देने सहित नापाक मंसूबों के माध्यम से पंजाब राज्य में शांति, सांप्रदायिक सद्भाव और अन्य राष्ट्र-विरोधी गतिविधियाँ’ कानून व्यवस्था को बाधित करने की साजिश रच रहे हैं।

गोल्डी बराड़ आतंकवाद में शामिल Who is Gangster Goldy Brar?

“केंद्र सरकार का मानना है कि सतिंदरजीत सिंह या गोल्डी बराड़ आतंकवाद में शामिल है और उक्त को उक्त अधिनियम की चौथी अनुसूची में आतंकवादी के रूप में जोड़ा जाना है; अर्थात् गैरकानूनी गतिविधियाँ (रोकथाम) अधिनियम, 1967”, अधिसूचना में जोड़ा गया।

गैंगस्टर गोल्डी बरार कौन है?

कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पंजाबी गायक-राजनेता सिद्धू मूस वाला की हत्या का कथित मास्टरमाइंड था और कनाडा में मोस्ट वांटेड सूची में शामिल था।सतिंदरजीत सिंह बराड़ उर्फ गोल्डी बराड़ का नाम कनाडा के BOLO (बी ऑन द लुकआउट) कार्यक्रम के तहत 25 सर्वाधिक वांछित व्यक्तियों में शामिल किया गया है।

25 भगोड़ों पर 50,000 डॉलर से 250,000 डॉलर तक का इनाम Who is Gangster Goldy Brar?

इससे पहले BOLO के कार्यक्रम निदेशक मैक्स लैंग्लोइस ने सभी 25 भगोड़ों की तस्वीरें जारी करते हुए कहा था कि भगोड़ों के बारे में जानकारी शेयर करने वाले को 50,000 डॉलर से 250,000 डॉलर तक का इनाम मिलेगा। पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का मूल निवासी सतिंदरजीत सिंह उर्फ बराड़ 2017 में स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद