हरियाणा के अंबाला में गैस सिलेंडर ब्लास्ट से दो लोगों की मौत, पांच गंभीर रूप से घायल

हरियाणा के अंबाला कैंट में शुक्रवार देर शाम एक गैस सिलेंडर ब्लास्ट से बड़ा हादसा हुआ। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक, हादसा टांगरी बांध के पास न्यू शक्ति नगर में एक मकान में हुआ। मकान में रहने वाले सात लोगों में से छह लोग स्क्रैप का काम करते थे। शुक्रवार देर शाम ये सभी लोग चाय बना रहे थे, तभी अचानक एक छोटा गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट की वजह से मकान की दीवार गिर गई और छह लोग मलबे में दब गए।

पड़ोसियों ने शोर सुनकर मकान की तरफ दौड़ पड़े। उन्होंने मलबे से घायल लोगों को निकाला और पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को सिविल अस्पताल अंबाला कैंट में भर्ती कराया गया।

सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान फजल (47) और दिलशाद (35) की मौत हो गई। जबकि सलमान (25), शाहनेफर (20), अफताब (22), अशरफ (20) और रियान (16) को गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

आखिरी बार 15 दिन पहले ही लिए थे कमरे

मृतक फजल और दिलशाद दोनों के ही मूल निवास मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश है। वे दोनों अंबाला कैंट में ही स्क्रैप का काम करते थे। जानकारी के मुताबिक, दिलशाद ने 15 दिन पहले ही टांगरी बांध के पास न्यू शक्ति नगर में दो कमरे किराए पर लिए थे। इन कमरों में सभी लोग रहते थे।

हादसे के बाद मची अफरातफरी

ब्लास्ट की धमाके से आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई। लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य शुरू कर दिया।

गैस सिलेंडर ब्लास्ट की घटनाएं बढ़ रही हैं

यह गैस सिलेंडर ब्लास्ट की एक और घटना है। इससे पहले भी देश के कई हिस्सों में गैस सिलेंडर ब्लास्ट की घटनाएं हो चुकी हैं। इन घटनाओं में कई लोगों की मौत हो चुकी है। गैस सिलेंडर ब्लास्ट से होने वाली मौतों को रोकने के लिए जरूरी है कि लोग गैस सिलेंडर के इस्तेमाल में सावधानी बरतें।