सोनीपत में बर्तन फैक्ट्री में भीषण आग, भारी नुकसान

हरियाणा के सोनीपत जिले में बीती रात को एक बर्तन फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि फैक्ट्री के पीछे का पूरा सेड जलकर खाक हो गया। आग से फैक्ट्री में रखी मशीनें और नए बर्तन भी जलकर नष्ट हो गए। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 13 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, लेकिन घने कोहरे के कारण उन्हें देरी से पहुंचने में दिक्कत हुई।

जानकारी के मुताबिक, सोनीपत के कुंडली इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित एसएनबी नाम की बर्तन फैक्ट्री में गुरुवार रात करीब 11 बजे अचानक आग लग गई। फैक्ट्री में क्लासिक एसेंशियल्स के नाम से स्टील के बर्तन बनाए जाते थे। फैक्ट्री के मैनेजर अशोक मित्तल ने बताया कि रात को फैक्ट्री बंद कर दी गई थी। रात 11 बजे गार्ड द्वारा आग लगने की सूचना दी गई थी। इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।

फायर ब्रिगेड अधिकारी यासीन खान ने बताया कि एसएनबी नाथूपुर फैक्ट्री में आग लगी थी। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है। फैक्ट्री में बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। फैक्ट्री के पीछे का पूरा सेड जलकर खाक हो गया है। फायर ब्रिगेड की 13 से ज्यादा गाड़ियां अलग-अलग स्थानों से बुलाई गईं। घने कोहरे के कारण गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में देरी हुई। इस कारण आग ज्यादा भड़क गई। धुंध होने के कारण काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम ने कई घंटे तक कड़ी मशक्कत की। सुबह तक आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। हालांकि, फैक्ट्री में भारी नुकसान हुआ है।