एटीएम कार्ड की अदला-बदली कर धोखाधड़ी से बैंक खातों से पैसे निकालने के आरोप में दो लोगों को किया गिरफ्तार: Two People Arrested for Withdrawing Money from ATM Card

Two People Arrested for Withdrawing Money from ATM Card
Two People Arrested for Withdrawing Money from ATM Card

Two People Arrested for Withdrawing Money from ATM Card: उडुपी पुलिस ने खाताधारकों के एटीएम कार्ड स्वैप करने के बाद तीन बैंक खातों से 2.26 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने में कथित रूप से शामिल हरियाणा से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों मामले 9 जनवरी को उडुपी जिले के बिंदूर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में दर्ज किए गए थे।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

धोखाधड़ी से पैसे निकाले जाने की सूचना

गिरफ्तार किए गए व्यक्ति 36 वर्षीय संदीप और 27 वर्षीय रवि हैं। दोनों धोखाधड़ी से पैसे निकालने के पूरे भारत में दर्ज 20 मामलों में आरोपी हैं। बिंदूर के शिरूर गांव के 38 वर्षीय बाल्किस बानू ने सबसे पहले दोपहर 1 बजे धोखाधड़ी से पैसे निकाले जाने की सूचना दी थी। 9 जनवरी को अपनी शिकायत में सुश्री बानू ने कहा कि उन्हें अपनी बीमार सास के साथ अस्पताल जाना था। वह सुबह करीब 10.15 बजे अपने कर्नाटक बैंक के एटीएम कार्ड के साथ शिरूर अर्बन बैंक के एटीएम से पैसे निकालने गई।

आरोपी कियोस्क में दाखिल हुआ

एटीएम के अंदर दो लोगों को देखकर उसने उन्हें बाहर आने के लिए कहा। फिर वह अंदर चली गयी। पहली बार में वह पैसे नहीं निकाल सकीं। इससे पहले कि वह दूसरी बार कार्ड डाल पाती, एक आरोपी कियोस्क में दाखिल हुआ। मदद करने का बहाना करते हुए उसने उससे एटीएम कार्ड ले लिया और मशीन में डाल दिया, लेकिन ट्रांजैक्शन एक बार फिर फेल हो गया। उसने अन्य आरोपी व्यक्ति के साथ कियोस्क छोड़ने से पहले कार्ड वापस कर दिया।

खाता ब्लॉक कर दिया और शिकायत दर्ज Two People Arrested for Withdrawing Money from ATM Card

कुछ मिनट बाद, सुश्री बानो ने अपने एटीएम कार्ड पर नज़र डाली। कार्ड पर किसी दूसरे व्यक्ति का नाम देखकर वह आश्चर्यचकित रह गई। उसने अपने बैंक स्टेटमेंट की जांच की और पाया कि सुबह 10.33 बजे उसके खाते से ₹5,000 निकाल लिए गए थे। उसने तुरंत अपना खाता ब्लॉक कर दिया और शिकायत दर्ज कराई।

बैंक खाते से ₹21,000 खोने की सूचना

एक घंटे बाद दोपहर 2 बजे के आसपास, शिरूर की रहने वाली 29 वर्षीय चैत्रा ने बिंदूर पुलिस को अपने बैंक खाते से ₹21,000 खोने की सूचना दी। अपनी शिकायत में, उसने कहा कि जब वह सुबह करीब 10 बजे शिरूर बाजार में केनरा बैंक के एटीएम में दाखिल हुई तो दोनों व्यक्ति अंदर थे। चूंकि वह पैसे नहीं निकाल सकी, इसलिए आरोपियों में से एक ने एटीएम कार्ड ले लिया और उसकी मदद करने की कोशिश की। बाद में, सुश्री चैथरा ने देखा कि उनका एटीएम कार्ड बदल दिया गया है और खाते से ₹21,000 निकाल लिए गए हैं।

खाते से ₹2 लाख खोने की सूचना दी Two People Arrested for Withdrawing Money from ATM Card

दोपहर 3 बजे, कुंडापुरा तालुक के 62 वर्षीय चंद्रशेखर ने बिंदूर पुलिस को अपने एटीएम कार्ड की अदला-बदली के कारण उनके खाते से ₹2 लाख खोने की सूचना दी। पुलिस उपनिरीक्षक बी.एन. के नेतृत्व में एक विशेष टीम। तिम्मेश ने आरोपियों का पता लगाने के लिए तीन मामलों और अतीत में सामने आए ऐसे ही मामलों से मिले कुछ सुरागों पर काम किया। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने गुप्त रूप से पिन नंबर रिकॉर्ड किया और एटीएम कार्ड स्वैप करने के बाद पैसे निकालने के लिए इसका इस्तेमाल किया।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद