सीएम मान कल यूनियन नेताओं से मिलेंगे: PSMSU Strike; CM Mann to Meet Union Leaders

PSMSU Strike; CM Mann to Meet Union Leaders
PSMSU Strike; CM Mann to Meet Union Leaders

PSMSU Strike; CM Mann to Meet Union Leaders: पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विसेज यूनियन (पीएसएमएसयू) के सदस्यों की एक महीने से अधिक समय से चली आ रही हड़ताल के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को पंजाब भवन, चंडीगढ़ में यूनियन नेताओं से मिलने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

मांगों पर चर्चा के लिए सीएम से मुलाकात

सोमवार दोपहर सीएम से मुलाकात की पुष्टि करते हुए पीएसएमएसयू के अतिरिक्त महासचिव अमित अरोड़ा ने कहा, “पीएसएमएसयू का एक प्रतिनिधिमंडल हमारी मांगों पर चर्चा के लिए सोमवार को सीएम से मिलेगा।”

कार्यालयों में लौटने की संभावना

सूत्रों से पता चला है कि पीएसएमएसयू रविवार को हड़ताल वापस ले सकता है और सोमवार को कर्मचारियों के अपने कार्यालयों में लौटने की संभावना है। पीएसएमएसयू के महासचिव पीपल सिंह ने कहा, “हमें सोमवार की बैठक से सकारात्मक नतीजे की उम्मीद है।” पीएसएमएसयू के 50,000 से अधिक सदस्य (पंजाब के 52 सरकारी विभागों से) पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को लागू करने, महंगाई भत्ते (डीए) की लंबित किश्तों को जारी करने और इसे चालू करने सहित अपनी मांगों को लेकर 8 नवंबर से हड़ताल पर हैं। केंद्र सरकार और अन्य के बराबर।

पैनल के साथ बैठक PSMSU Strike; CM Mann to Meet Union Leaders

4 दिसंबर को यूनियन नेताओं की चंडीगढ़ में मंत्रियों के एक पैनल के साथ बैठक हुई लेकिन बातचीत बेनतीजा रही। इसके बाद यूनियन नेता बैठक बीच में ही छोड़कर चले गए थे। यह बैठक कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा, गुरुमीत सिंह खुड्डियां और कुलदीप सिंह धालीवाल के साथ थी।

हड़ताल को समर्थन दिया PSMSU Strike; CM Mann to Meet Union Leaders

13 दिसंबर को, संयुक्त कर्मचारी मोर्चा के बैनर तले पंजाब सिविल सचिवालय और मोहाली और चंडीगढ़ के निदेशालयों के कर्मचारियों ने भी हड़ताल को अपना समर्थन दिया था।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद