खिलाड़ियों को डीएसपी नियुक्त किया जाएगा, 500 रुपये में गैस, 300 यूनिट से कम बिजली मुफ्त: Hooda’s Poll Pitch in Haryana

Hooda’s Poll Pitch in Haryana
Hooda’s Poll Pitch in Haryana

Hooda’s Poll Pitch in Haryana: मंगलवार को नूंह में कांग्रेस के जिला कर्तव्य सम्मेलन में, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने ‘घर-घर कांग्रेस’ की घोषणा की, जो उनकी चुनावी पिच पर चर्चा करने के लिए एक घर-घर अभियान है।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

कई मुद्दों पर बोलते हुए

कई मुद्दों पर बोलते हुए, विपक्षी नेता ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वे वृद्धावस्था पेंशन के लिए 6,000 रुपये सुनिश्चित करेंगे। वर्तमान में, हरियाणा सरकार 17 लाख लाभार्थियों को 5,538 रुपये वितरित करती है।

2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव से पहले एक चुनावी पिच

उन्होंने कहा, “हम गैस सिलेंडर मौजूदा 1,100 रुपये के मुकाबले 500 रुपये में उपलब्ध कराएंगे।” जब राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी, तो 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी, हुड्डा ने सभी विधायकों को चुनने के लिए अक्टूबर में या उससे पहले होने वाले 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव से पहले एक चुनावी पिच के रूप में कहा।
पहलवानों के साथ हो रहे व्यवहार पर हुड्डा ने कहा, ‘हमने देखा कि जंतर-मंतर पर हमारी बेटियों को क्या झेलना पड़ा और अगर हम सत्ता में आए तो हम डीएसपी जैसे वरिष्ठ पदों पर खिलाड़ियों की नियुक्ति सुनिश्चित करेंगे।’ उन्होंने वादा किया कि ओबीसी के लिए क्रीमी लेयर की सीमा 6 रुपये से बढ़ाकर 10 लाख रुपये की जाएगी।

नया कानून बनाया गया Hooda’s Poll Pitch in Haryana

हिट-एंड-रन मामलों के लिए नए लॉन्च किए गए भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत सख्त जेल और जुर्माना नियमों के विरोध में ट्रक, बस और टैंकर चालकों द्वारा शुरू की गई तीन दिवसीय हड़ताल पर, हुडा ने कहा, “नया कानून बनाया गया था।” ड्राइवरों से परामर्श किए बिना और कांग्रेस सरकार बनने पर इसे ठीक किया जाएगा, ”हुड्डा ने कहा।

मुख्यमंत्री से मुलाकात

प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने अपनी शिकायतें बताने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री से मुलाकात की और मंगलवार को एक ज्ञापन सौंपा।

हरियाणा बीजेपी-जेजेपी सरकार से निराश

महेंद्रगढ़ के विधायक राव दान सिंह ने कहा, “मेवात एक ऐसा क्षेत्र है जहां घर का कम से कम एक सदस्य ड्राइवर है और यह उनके लिए एक झटका है।” उन्होंने कहा कि हरियाणा बीजेपी-जेजेपी सरकार से निराश है और जल्द ही हुड्डा के लिए वोट करेगा। हुड्डा ने कहा, ”2014 तक, हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार सृजन, कानून व्यवस्था, किसानों, गरीबों और व्यापारियों के कल्याण में नंबर एक था।” उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार ने बेरोजगारी के अलावा हरियाणा को कुछ नहीं दिया।

मेवात केवल भाईचारे की भाषा जानता है

नूंह सहित गुड़गांव सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले कैप्टन अजय यादव ने कहा कि मेवात केवल भाईचारे की भाषा जानता है जबकि भाजपा नफरत की भाषा बोलती है।

विभाजन की राजनीति को खारिज Hooda’s Poll Pitch in Haryana

विधानसभा में पार्टी के उपनेता आफताब अहमद, विधायक मोहम्मद इलियास और मामन खान द्वारा आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए, हुड्डा ने कहा कि हरियाणा ने भाजपा द्वारा की गई विभाजन की राजनीति को खारिज कर दिया है।

सिर्फ धर्म के नाम पर बंटवारे की राजनीति

राज्य में गाय संरक्षण कानून पर हुड्डा ने कहा कि यह कानून है, भले ही इसे पुलिस के अलावा निजी संस्थाओं को दी गई शक्तियों के लिए मनमाना और असंवैधानिक कहा गया है। अपने संबोधन में हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सिर्फ धर्म के नाम पर बंटवारे की राजनीति करती है, जबकि कांग्रेस की राजनीति का आधार भाईचारा और विकास है।

अस्पताल में न तो डॉक्टर हैं और न ही दवाएं

“मौजूदा सरकार कांग्रेस सरकार के दौरान मेवात में बने मेडिकल कॉलेज को नष्ट करने की कोशिश कर रही है। अस्पताल में न तो डॉक्टर हैं और न ही दवाएं। सदियों का भाईचारा, जो 1947 के विभाजन के दौरान भी नहीं टूटा था, वर्तमान सरकार के तहत परीक्षण किया गया था, ”उन्होंने कहा। हुड्डा ने राज्य में भारत गठबंधन की संभावना पर कोई टिप्पणी नहीं की।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद