मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की चार विकास कार्यों और राज्य के लिए कई परियोजनाओं की घोषणा: Haryana CM Announced Development Works and Projects

Haryana CM Handed Over Ancestral House To Gram Panchayat
Haryana CM Handed Over Ancestral House To Gram Panchayat

Haryana CM Announced Development Works and Projects: हरियाणा के मुख्यमंत्री (सीएम) मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान पंचकुला के लिए 21.33 करोड़ रुपये के चार विकास कार्यों और राज्य के लिए कई परियोजनाओं की घोषणा की।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

विकास परियोजनाएं जनता को समर्पित

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस सेक्टर-1 में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अध्यक्षता करते हुए विकास परियोजनाएं जनता को समर्पित कीं। पंचकुला जिले के लिए उद्घाटन की गई विकास परियोजनाओं में 7.98 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय पॉलिटेक्निक मोरनी का नया शिक्षण ब्लॉक और लगभग 3.07 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शामिल हैं। माध्यमिक विद्यालय बतौर की तीन मंजिला इमारत का भी उद्घाटन किया गया।

पुल और फायर स्टेशन का शिलान्यास Haryana CM Announced Development Works and Projects

स्पीकर ने सेक्टर-25 में नंदना चो पर 4.75 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पुल का शिलान्यास और सेक्टर-5/बी मनसा देवी कॉम्प्लेक्स 5.52 करोड़ रुपये लागत में बनने वाले फायर स्टेशन का शिलान्यास भी किया।

विकास में मील का पत्थर साबित होंगी

गुप्ता ने कहा, ”आज हरियाणा कई क्षेत्रों में देश का अग्रणी राज्य है। सेक्टर 25 के नंदना चो पर बनने वाला पुल सेक्टर 25 और सेक्टर 25 पार्ट-3 को जोड़ेगा, जिससे यातायात की आवाजाही आसान हो जाएगी। गुप्ता ने कहा कि पंचकुला के लिए शुरू की गई चार परियोजनाएं जिले के विकास में मील का पत्थर साबित होंगी।

अगले 18 महीनों में पूरा होने की उम्मीद Haryana CM Announced Development Works and Projects

इसके अलावा डंपिंग ग्राउंड से एनएच-7 तक जाने वाली सड़क से सेक्टर की सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि चूंकि यह पुल व्यावसायिक क्षेत्र से होकर गुजरेगा, इसलिए व्यवसाय के अवसर और बढ़ जायेंगे. 52.25 मीटर लंबे इस पुल का निर्माण अगले 18 महीनों में पूरा होने की उम्मीद थी।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद