महरौली-गुरुग्राम रोड पर रोड रेज की घटना में चार गिरफ्तार: Four Held in Road Rage Incident on Mehrauli-Gurugram Road

Four Held in Road Rage Incident on Mehrauli-Gurugram Road
Four Held in Road Rage Incident on Mehrauli-Gurugram Road

Four Held in Road Rage Incident on Mehrauli-Gurugram Road: दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि मेहरौली-गुरुग्राम रोड पर एक रोड रेज की घटना के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान हरियाणा के रोहतक के रहने वाले मनोज, फिर से हरियाणा के ही भिवानी के रहने वाले कविराज, दिल्ली के आया नगर के रहने वाले अनिल कुमार और छतरपुर के रहने वाले प्रभात शर्मा के रूप में हुई है।

रोड रेज की घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग

पुलिस ने सचिन लोहिया नाम के एक व्यक्ति की शिकायत और रोड रेज की घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार, घटना शुक्रवार को हुई जिसमें कारों की टक्कर के बाद दो समूहों में विवाद हो गया।

चार सहयोगियों को घटनास्थल पर बुलाया Four Held in Road Rage Incident on Mehrauli-Gurugram Road

पुलिस के मुताबिक, टक्कर के बाद लोहिया और प्रभात शर्मा के ड्राइवर विक्रांत के बीच हाथापाई हो गई। जैसे ही झगड़ा पूरी तरह से हाथापाई में बदल गया, प्रभात ने कथित तौर पर अपने चार सहयोगियों – जिनकी पहचान मनोज, अनिल, कविराज और अन्य के रूप में की – को घटनास्थल पर बुलाया। पुलिस ने बताया कि इसके बाद प्रतिद्वंद्वी समूह ने लोहिया की बेरहमी से पिटाई की।पुलिस ने कहा कि प्रभात शर्मा और सचिन लोहिया इस झगड़े में घायल हो गए, उन्हें गंभीर चोटें आईं और उन्हें एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, एक आरोपी को दिल्ली पुलिस कर्मियों द्वारा पहनी जाने वाली जैकेट जैसी जैकेट पहने देखा गया था। पुलिस ने आरोपी मनोज के पास से वही सामान बरामद किया, जो उसने झरोदा कलां इलाके से खरीदने का दावा किया था।

लोहिया की शिकायत पर मामला दर्ज Four Held in Road Rage Incident on Mehrauli-Gurugram Road

लोहिया की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने बताया कि पुलिस ने झगड़े के संबंध में पूछताछ की के बाद उसका बयान दर्ज किया गया।

पुलिस ने झगड़े के संबंध में पूछताछ की

इस रिपोर्ट को दर्ज करने के समय आरोपी – अजय कुमार (आरोपी कविराज का भाई) और सचिन यादव (प्रभात शर्मा के सहयोगियों में से एक) – से पुलिस ने झगड़े के संबंध में पूछताछ की थी। पुलिस ने आगे बताया कि एक आरोपी प्रभात शर्मा ने लोहिया के खिलाफ एक अलग मामला दर्ज कराया था। शिकायत के मुताबिक, लोहिया पर प्रभात शर्मा की कार में तोड़फोड़ करने और उन्हें पीटने का आरोप लगाया गया था।

मामला दर्ज किया गया

आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और लोहिया को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया, पुलिस ने बताया।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद