ईडी ने ‘अवैध खनन’ मामले की जांच में हरियाणा कांग्रेस विधायक, पूर्व इनेलो विधायक पर छापा मारा: ED Raids Haryana Cong MLA

ED Raids Haryana Cong MLA
ED Raids Haryana Cong MLA

ED Raids Haryana Cong MLA: आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को राज्य के यमुनानगर जिले में कथित अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत हरियाणा कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार, पूर्व आईएनएलडी विधायक दिलबाग सिंह और कुछ अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

20 ठिकानों की तलाशी ली

उन्होंने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में दोनों राजनेताओं और संबंधित संस्थाओं के 20 ठिकानों की तलाशी ली जा रही है।

यमुनानगर सीट का प्रतिनिधित्व किया

जहां पंवार सोनीपत से हरियाणा विधानसभा के सदस्य हैं, वहीं सिंह ने इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) से यमुनानगर सीट का प्रतिनिधित्व किया है। ईडी टीमों की सुरक्षा केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के सशस्त्र कर्मियों द्वारा की जाती है।

अवैध खनन की जांच ED Raids Haryana Cong MLA

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला हरियाणा पुलिस की कई प्राथमिकियों से जुड़ा है, जो पट्टा समाप्ति अवधि और अदालत के आदेश के बाद भी यमुनानगर और आसपास के जिलों में अतीत में हुए बोल्डर, बजरी और रेत के कथित अवैध खनन की जांच के लिए दर्ज की गई थीं।

‘ई-रावण’ योजना में धोखाधड़ी की जांच ED Raids Haryana Cong MLA

केंद्रीय एजेंसी ‘ई-रावण’ योजना में कथित धोखाधड़ी की भी जांच कर रही है, एक ऑनलाइन पोर्टल जिसे रॉयल्टी और करों के संग्रह को आसान बनाने और खनन क्षेत्रों में कर चोरी को रोकने के लिए 2020 में हरियाणा सरकार द्वारा लाया गया था।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद