भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इन राज्यों में 2 जनवरी तक बहुत घने कोहरे के साथ बारिश होने की भी संभावना: Alert of Dense Fog in These States

Alert of Dense Fog in These States
Alert of Dense Fog in These States

Alert of Dense Fog in These States: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 2 जनवरी तक उत्तर भारत के कई राज्यों में घने से बहुत घने कोहरे की भविष्यवाणी की है।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

घना कोहरा होने की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिम और आसपास के मध्य भारत के मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने की संभावना है और इसके 2 जनवरी तक पूर्वी भारत तक बढ़ने और उसके बाद धीरे-धीरे कम होने की संभावना है। इसके अलावा, मौसम विभाग ने 2 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में ठंड से लेकर गंभीर शीत दिवस की स्थिति जारी रहने की भी संभावना जताई जा रही है।

बारिश की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 31 दिसंबर से 4 जनवरी तक दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण केरल और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई जा रही है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा कोहरे का अलर्ट

आईएमडी ने 31 दिसंबर से 2 जनवरी की सुबह के दौरान पंजाब के कई हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति रहने की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा, 31 दिसंबर-2 जनवरी के दौरान हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में घने से बहुत घने कोहरे की भी संभावना जताई जा रही है।

घने से बहुत घने कोहरे की संभावना Alert of Dense Fog in These States

मौसम विभाग ने 31 दिसंबर 2023 से 2 जनवरी 2024 की सुबह के दौरान राजस्थान और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे और अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे की भी संभावना जताई जा रही है। 1 जनवरी को जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में कुछ घंटों के लिए अलग-अलग इलाकों में घने कोहरे की स्थिति की भी संभावना जताई जा रही है। 31 दिसंबर-2 जनवरी के दौरान मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में।

बारिश का पूर्वानुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 2-4 जनवरी के दौरान उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की है। दक्षिणी भारत में भी हल्की से मध्यम की भविष्यवाणी की गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 31 दिसंबर से 4 जनवरी तक दक्षिणी तमिलनाडु, दक्षिणी केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है और 2 जनवरी को लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

बारिश होने की भी संभावना Alert of Dense Fog in These States

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में 2-4 जनवरी के दौरान बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद