आप ने एचआरवाई कॉलेजों के लिए पीयू टैग के वीपी के विचार को खारिज कर दिया: AAP Rejects VP’s Idea of PU tag for Hry Colleges

AAP Rejects VP’s Idea of PU tag for Hry Colleges
AAP Rejects VP’s Idea of PU tag for Hry Colleges

AAP Rejects VP’s Idea of PU tag for Hry Colleges: आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को उपराष्ट्रपति और पंजाब विश्वविद्यालय के चांसलर जगदीप धनखड़ के हरियाणा में पीयू के संबद्ध कॉलेजों की मांग के विचार की निंदा की और इसे पंजाब की राजनीति में विवादास्पद बताया।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

पीयू पंजाब की विरासत का प्रतीक

पंजाब आप के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग ने कहा कि “पीयू पंजाब की विरासत का प्रतीक है, और राज्य इस पर भावनात्मक, ऐतिहासिक और संवैधानिक अधिकार रखता है। हरियाणा के किसी भी कॉलेज को इसकी संबद्धता नहीं मिलनी चाहिए, क्योंकि पीयू पंजाब के विशेष अधिकार क्षेत्र में है।

पक्षपातपूर्ण एजेंट के रूप में कार्य AAP Rejects VP’s Idea of PU tag for Hry Colleges

आप ने वीप को अपने कार्यालय की “गरिमा बनाए रखने” और “भारतीय जनता पार्टी के पक्षपातपूर्ण एजेंट के रूप में कार्य करने से बचने” की सलाह दी। प्रवक्ता ने कहा, “हालांकि भाजपा पंजाब के अधिकारों और हितों को चुनौती देना जारी रख सकती है, लेकिन आप सरकार उनकी रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।” उन्होंने पंजाब भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ को इस मुद्दे पर भाजपा और उपराष्ट्रपति के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व करने की चुनौती दी।

पार्टी से बहुत कम उम्मीदें AAP Rejects VP’s Idea of PU tag for Hry Colleges

मालविंदर सिंह कंग ने जाखड़ से कहा कि “विश्वविद्यालय की संरचना को बदलने के विश्वासघाती कदम की निंदा करके साहस का प्रदर्शन करें। पंजाब भाजपा इकाई को पंजाब और पंजाब विश्वविद्यालय से संबंधित मामलों पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। लेकिन लोगों को इस पार्टी से बहुत कम उम्मीदें हैं जो राज्य की भलाई के लिए काम करने का कोई वास्तविक इरादा नहीं दिखाती है।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद