पंजाब और हरियाणा में पड़ रही कड़ाके की ठंड: Severe Cold in Punjab and Haryana

Cold Wave Intensifies in Haryana-Punjab
Cold Wave Intensifies in Haryana-Punjab

Severe Cold in Punjab and Haryana: पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में गुरुवार को कड़ाके की ठंड पड़ी और कई स्थानों पर पारा 6 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मौसम बुलेटिन के अनुसार, न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस के साथ हिसार हरियाणा में सबसे ठंडा रहा।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

चंडीगढ़ में भी कड़ाके की ठंड

बुलेटिन में कहा गया कि पंजाब में सबसे कम न्यूनतम तापमान अमृतसर में 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसमें कहा गया है कि दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ़ में भी कड़ाके की ठंड पड़ी, जहां न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कड़ाके की ठंड Severe Cold in Punjab and Haryana

दोनों राज्यों में अधिकांश स्थानों पर सुबह कोहरे के कारण दृश्यता का स्तर कम हो गया। पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से क्षेत्र में सुबह के समय कोहरा छाया हुआ है। हरियाणा में कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य सीमा से नीचे रहने के कारण, नारनौल में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जहां न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

तीव्र ठंड का सामना करना पड़ा Severe Cold in Punjab and Haryana

आईएमडी के बुलेटिन के अनुसार, फतेहाबाद, झज्जर, अंबाला और करनाल में भी ठंडी रात का अनुभव हुआ, जहां न्यूनतम तापमान क्रमश: 5.4 डिग्री सेल्सियस, 6 डिग्री सेल्सियस, 6.4 डिग्री सेल्सियस और 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब में, फरीदकोट, बठिंडा, लुधियाना और गुरदासपुर में भी तीव्र ठंड का सामना करना पड़ा और न्यूनतम तापमान क्रमशः 5.5 डिग्री सेल्सियस, 5.6 डिग्री सेल्सियस, 5.9 डिग्री सेल्सियस और 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद