माता वैष्णो देवी सहित कश्मीर के कई क्षेत्रों में हुई बर्फबारी : Jammu-Kashmir Snowfall

Jammu-Kashmir Snowfall

Jammu-Kashmir Snowfall : जम्मू के रियासी जिले के कटरा स्थित माता वैष्णो देवी के दरबार में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। इस दौरान देवी मां के पवित्र दर्शन के लिए आए श्रद्धालु बर्फबारी का आनंद लेते नजर आए। माता वैष्णो देवी के दरबार में सीजन की पहली बर्फबारी का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि मां के भवन पर बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई है और भक्त उत्साह से माता रानी के नारे लगा रहे हैं। कई श्रद्धालु इस भव्य नजारे को अपने कैमरे में कैद करते भी दिखे।

इतना ही नहीं, एक्स पर हैशटैग #Snowfall भी ट्रेंड कर रहा है क्योंकि प्लेटफॉर्म बर्फबारी की अलौकिक सुंदरता को कैद करने वाले दृश्यों से भरा पड़ा है, जो लोगों को मंत्रमुग्ध कर रहा है। हमने आपके आनंद के लिए बर्फबारी के कुछ दृश्य साझा कर रहे हैं।

एक एक्स यूजर ने एक वीडियो साझा करते हुए लिखा, “प्रकृति का नाजुक स्पर्श, जैसे बर्फ के टुकड़े खूबसूरती से उतरते हैं, मेरे गांव को एक शांत शीतकालीन कैनवास में बदल देते हैं।”

इससे पहले, भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय, भारत मौसम विज्ञान विभाग के आधिकारिक एक्स हैंडल पर विभिन्न क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश के बारे में एक पोस्ट साझा की गई थी। विभाग ने लिखा, “पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र (जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) में भी बारिश/बर्फबारी हो रही है।”

यह भी पढ़ें-: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधू बने राज्यसभा के मेंबर : Satnam Singh Sandhu Nominated For Rajya Sabha

यह भी पढ़ें-: एमसीडी कर रही अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई : MCD News Today