चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधू बने राज्यसभा के मेंबर : Satnam Singh Sandhu Nominated For Rajya Sabha

Satnam Singh Sandhu Nominated For Rajya Sabha

Satnam Singh Sandhu Nominated For Rajya Sabha : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (CU) के चांसलर सतनाम सिंह संधू को बतौर राज्यसभा मेंबर मनोनीत किया गया है। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधू को राज्य सभा सदस्य बनाए जाने की संस्तुति भारत की राष्ट्रपति द्नौपदी मुर्मु ने की है।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

पीएम मोदी ने पोस्ट करके दी बधाई

ये खबर के बाद पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी। पीएम ने लिखा, मुझे खुशी है कि राष्ट्रपति जी ने श्री सतनाम सिंह संधू जी को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है। सतनाम जी ने खुद को एक प्रसिद्ध शिक्षाविद् और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में प्रतिष्ठित किया है, जो विभिन्न तरीकों से जमीनी स्तर पर लोगों की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने हमेशा राष्ट्रीय एकता को आगे बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया है और भारतीय प्रवासियों के साथ भी काम किया है। मैं उन्हें उनकी संसदीय यात्रा के लिए शुभकामनाएं देता हूं और मुझे विश्वास है कि राज्यसभा की कार्यवाही उनके विचारों से समृद्ध होगी।

किसान के बेटे हैं सतनाम सिंह

सतनाम सिंह संधू एक किसान के बेटे हैं। जो आज भारत के प्रमुख शिक्षाविदों में से एक हैं। शिक्षा प्राप्त करने के लिए संघर्ष करने के बाद, संधू ने 2001 में लांडरां, मोहाली में चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजेज (सीजीसी) की नींव रखकर एक विश्व स्तरीय शैक्षणिक संस्थान का निर्माण करना अपने जीवन का मिशन बना लिया और फिर चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के गठन के साथ एक कदम आगे बढ़ाया। 2012 में, QS वर्ल्ड रैंकिंग 2023 में इसे एशिया के निजी विश्वविद्यालयों में पहला स्थान दिया गया था।

यह भी पढ़ें-: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा के मनोज कुमार की जीत: Chandigarh Mayor Election Result

यह भी पढ़ें-: बिग बॉस ओटीटी फेम मनीषा रानी हॉस्पिटल से हुईं डिस्चार्ज : Manisha Rani Discharged From Hospital