दिल्ली में फिर लगेगा बागेश्वर धाम के पीठेश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार : Dhirendra Krishna Shastri

Dhirendra Krishna Shastri

Dhirendra Krishna Shastri : एक बार फिर बागेश्वर धाम के पीठेश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार दिल्ली में लगने जा रहा है। जहां भक्तों को रामकथा सुनने का अवसर मिलेगा। इस बार मृदुल फाउंडेशन और छठी मैया फाउंडेशन के सामूहिक प्रयास से राम कथा का आयोजन यमुना खादर क्षेत्र के चौथे तट पर स्थित करतार नगर में किया जा रहा है।

जिसमें बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी शामिल होंगे। उनके आगमन से यहां भारी भीड़ आने की भी संभावना है। इसके लिए आयोजकों के साथ-साथ दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी पूरी तैयारी कर ली है। इस दौरान यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने कार्यक्रम से पहले एडवाइजरी भी जारी की है।

यह भी पढ़ें-: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधू बने राज्यसभा के मेंबर : Satnam Singh Sandhu Nominated For Rajya Sabha

कलश यात्रा का भी होगा आयोजन

आपको बता दें कि यह रामकथा 31 जनवरी से 3 जनवरी तक आयोजित की जा रही है। जिसकी शुरुआत 31 जनवरी को कलश यात्रा के साथ होगी, यह कलश यात्रा दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच आयोजित की जा रही है। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने शास्त्री पार्क रेड लाइट और खजूरी चौक के बीच दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं सड़क के आसपास सड़क के दोनों कैरिजवे पर वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने का फैसला किया है। इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर इन रास्तों पर जाने से बचने और वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

कार्यक्रम के दौरान इन वैकल्पिक रास्तों के उपयोग का सुझाव

● शास्त्री पार्क से खजूरी चौक जाने के लिए सीलमपुर रेड लाइट, जाफराबाद मेट्रो स्टेशन, मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन, गोकुलपुरी टी पॉइंट, भजनपुरा और वजीराबाद रोड से होते हुए अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं।

● शास्त्री पार्क से आईएसबीटी कश्मीरी गेट, रिंग रोड, मजनूं का टीला, सिग्नेचर ब्रिज और खजूरी चौक से होते हुए भी लोग आगे जा सकते हैं।

खाली जगहों पर पार्किंग के पुख्ता इंतजाम

कार्यक्रम को देखते हुए यातायात प्रबंधन के साथ कार्यक्रम स्थल के आसपास पार्किंग के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां खाली पड़े स्थानों पर 100 बसों, 500 कारों और 1000 टू-वीलर्स की पार्किंग के इंताजम किए गए हैं। वहीं, लोगों की सहायता के लिए जगह-जगह यातायात कर्मियों की तैनाती भी की जाएगी। कार्यक्रम के आयोजन के दौरान होने वाली भीड़ के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि इस दौरान धैर्य बनाए रखे, यातायात नियमों और यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करें।

यह भी पढ़ें-: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा के मनोज कुमार की जीत: Chandigarh Mayor Election Result

यह भी पढ़ें-: बिग बॉस ओटीटी फेम मनीषा रानी हॉस्पिटल से हुईं डिस्चार्ज : Manisha Rani Discharged From Hospital