जम्मू-कश्मीर से उत्तराखंड तक बर्फबारी, दिल्ली में शिमला से ज्यादा ठंड

कड़ाके की ठंड से देश का उत्तरी भाग ठिठुर रहा है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बर्फबारी और बारिश हो रही है। दिल्ली में तो तापमान शिमला से भी कम हो गया है।

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के कारण कई इलाकों में सड़कें बंद हो गई हैं। श्रीनगर, गुलमर्ग, पहलगाम, लेह-लद्दाख और कारगिल में भारी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के कारण कई जगहों पर बिजली और पानी की आपूर्ति बाधित हो गई है।

हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी हो रही है। शिमला, मनाली, धर्मशाला, सोलन और कांगड़ा में भारी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के कारण कई जगहों पर सड़कें बंद हो गई हैं।

उत्तराखंड में बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त

उत्तराखंड में बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। देहरादून, मसूरी, नैनीताल, रानीखेत और अल्मोड़ा में भारी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के कारण कई जगहों पर सड़कें बंद हो गई हैं।

उत्तर प्रदेश में भी बर्फबारी

उत्तर प्रदेश में भी बर्फबारी हो रही है। उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग और चमोली में भारी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के कारण कई जगहों पर सड़कें बंद हो गई हैं।

राजस्थान और मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड

राजस्थान और मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दोनों राज्यों के कई इलाकों में तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है।

छत्तीसगढ़ में ओस जमी

छत्तीसगढ़ में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कई इलाकों में ओस जम गई है।

कड़ाके की ठंड से देश का उत्तरी भाग ठिठुर रहा है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक ठंड बढ़ने का अनुमान जताया है।