Clash Between Two Groups in Bhindi Bazaar: भिंडी बाजार में दो गुटों में झड़प, 50 से ज्यादा पर मामला दर्ज

Clash Between Two Groups in Bhindi Bazaar
Clash Between Two Groups in Bhindi Bazaar

Clash Between Two Groups in Bhindi Bazaar: एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को कहा कि साउथ मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में दो समूहों के बीच झड़प के लिए 50 से अधिक लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि यह घटना शुक्रवार शाम को एक जुलूस के दौरान मौलाना आजाद रोड पर गोल देवल मंदिर जंक्शन के पास हुई।

नारे लगाए और पत्थर भी फेंके

अधिकारी ने कहा, कुछ लोगों ने जनरेटर वैन में एक ट्रक जोड़ा और ध्वनि विस्तारक उपकरण, जिसे लोकप्रिय रूप से डीजे कहा जाता है, के साथ तेज संगीत बजाना शुरू कर दिया और नारे लगाने लगे, जबकि एक व्यक्ति ने पत्थर भी फेंका। “इससे दो समूहों के बीच झड़प हुई, जिसके बाद सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए साइट पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात करना पड़ा, ”अधिकारी ने कहा।

मामला दर्ज किया गया Clash Between Two Groups in Bhindi Bazaar

जेजे पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 141, 143, 145, 147, 149, 160, 427, महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम की धारा 37(1)(3) और 135 के साथ-साथ ध्वनि प्रदूषण से जुड़े प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था। अधिकारी ने बताया कि आरोपियों पर भय पैदा करने के लिए आपराधिक बल दिखाना, गैरकानूनी जमावड़ा, दंगा, झगड़ा, शरारत जैसे अपराध करने का आरोप लगाया गया है।

घटनास्थल पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया

मुंबई के भिंडी बाजार में दो गुटों के बीच हुई झड़प में 50 से ज्यादा लोगों पर मामला दर्ज किया गया. यह झड़प मौलाना आज़ाद रोड पर गोल देवल मंदिर जंक्शन के पास एक जुलूस के दौरान हुई। इसकी शुरुआत तब हुई जब कुछ लोगों ने जनरेटर वैन पर एक ट्रक जोड़ दिया, ध्वनि विस्तारक यंत्रों के साथ तेज संगीत बजाया, नारे लगाए और एक व्यक्ति ने पत्थर फेंक दिया। सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें गैरकानूनी सभा, दंगा, झगड़ा, शरारत और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के तहत ध्वनि प्रदूषण से जुड़े अपराध शामिल हैं। अभियुक्तों पर भय पैदा करने के लिए आपराधिक बल दिखाने, गैरकानूनी सभा का प्रदर्शन करने और दंगाई व्यवहार में भाग लेने जैसे आरोप हैं।

उम्मीदवारी रद्द करने की मांग Clash Between Two Groups in Bhindi Bazaar

एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन औवेसी पर हैदराबाद में एक पुलिस अधिकारी को कथित तौर पर धमकी देने का मामला चल रहा है। भाजपा नेता सैयद जफर इस्लाम ने तेलंगाना में कानून व्यवस्था की स्थिति का प्रबंधन करने में विफल रहने के लिए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की आलोचना की। अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद अकबरुद्दीन ओवैसी के तेवर बदल गए। आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अकबरुद्दीन औवेसी की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की। एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान अकबरुद्दीन ओवैसी ने पुलिस इंस्पेक्टर को धमकी दी। एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अपने भाई की टिप्पणी का बचाव किया।