PM Modi Worshiped in Tirumala Temple: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुमाला मंदिर में की पूजा

PM Modi Worshiped in Tirumala Temple
PM Modi Worshiped in Tirumala Temple

PM Modi Worshiped in Tirumala Temple: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तिरुमाला में विश्व प्रसिद्ध भगवान बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की। यह चौथी बार है जब नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में पहाड़ी मंदिर का दौरा किया।

प्रधानमंत्री का पारंपरिक “इस्थिकापाल” से स्वागत

तिरुमाला तिरूपति देवस्थानम के अध्यक्ष भुमना करुणाकर रेड्डी और ईओ एवी धर्म रेड्डी के नेतृत्व में पुजारियों और अधिकारियों ने मंदिर के महाद्वारम (मुख्य प्रवेश द्वार) पर पहुंचने पर प्रधानमंत्री का पारंपरिक “इस्थिकापाल” से स्वागत किया। गर्भगृह में ले जाने के बाद, मोदी ने थोड़ी देर के लिए भगवान वेंकटेश्वर की पूजा की, जबकि मुख्य पुजारी वेणुगोपाल दीक्षितुलु और अन्य लोगों ने पीएम को स्थल पुराणम सुनाया। बाद में, रंगनायकुला मंडपम में, वेद पंडितों ने प्रधान मंत्री को वेदशिर्वचनम प्रस्तुत किया और मंदिर के प्रसाद की पेशकश की।

मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया PM Modi Worshiped in Tirumala Temple

टीटीडी के अध्यक्ष और ईओ ने पीएम को भगवान बालाजी की एक तस्वीर, टीटीडी कॉफी टेबल बुक और 2024 नए साल के कैलेंडर और डायरी भेंट की। बाद में, नरेंद्र मोदी ने एक्स, पूर्व ट्विटर पर पोस्ट किया, “तिरुमाला में श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में, 140 करोड़ भारतीयों के अच्छे स्वास्थ्य, कल्याण और समृद्धि के लिए प्रार्थना की।” अपने दो दिवसीय तिरूपति दौरे को समाप्त करते हुए, प्रधान मंत्री दिन में चुनाव संबंधी कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए तिरूपति हवाई अड्डे से पड़ोसी राज्य तेलंगाना के लिए रवाना हो गए। PM Modi Worshiped in Tirumala Temple