पीएम मोदी आज चल रही परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे: PM Modi to Review Ongoing Projects Today

PM Modi to Review Ongoing Projects Today
PM Modi to Review Ongoing Projects Today

PM Modi to Review Ongoing Projects Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह चल रही परियोजनाओं की समीक्षा करने और प्राथमिकता वाली परियोजनाओं पर नए निर्देश देने के लिए अपने कार्यालय के शीर्ष अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेने वाले हैं। बैठक सुबह 10.30 बजे होनी है।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

प्रधानमंत्री के रूप में रैपिड-फायर राउंड

जहां नई दिल्ली रविवार को नए साल की पूर्वसंध्या पार्टी के लिए खुद को तैयार कर रही थी, वहीं प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. पीके मिश्रा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के नेतृत्व में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) आज प्रधानमंत्री के रूप में रैपिड-फायर राउंड के लिए खुद को तैयार कर रहा था। मंत्री नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक के लिए कहा है।

विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार

समझा जाता है कि पीएम मोदी ने अपने शीर्ष अधिकारियों को बता दिया है कि जब वह राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार में व्यस्त थे और फिर अयोध्या में विभिन्न परियोजनाओं के शुभारंभ में व्यस्त थे, तो वह इस पर नजर रखना चाहते थे। पीएमओ द्वारा निगरानी की गई विभिन्न परियोजनाओं पर क्या किया गया।

प्राथमिकता वाली परियोजना पर सवाल PM Modi to Review Ongoing Projects Today

नए साल की पूर्व संध्या पर किसी भी जश्न की तैयारी करने के बजाय, पीएमओ गतिविधि में व्यस्त था क्योंकि अगर पीएम ने किसी प्राथमिकता वाली परियोजना पर उनसे सवाल करने का फैसला किया तो शीर्ष अधिकारी अपनी परियोजना फाइलों को निपटा रहे थे। पीएम मोदी की अध्यक्षता में ये आंतरिक समीक्षा बैठकें एक पेशेवर मामला है, जिसमें उपस्थित लोगों के बीच किसी भी खुशी के लिए समय नहीं है।

सुरक्षा सम्मेलन की तैयारी

जहां शीर्ष सलाहकारों सहित पीएमओ का एक हिस्सा पीएम की बैठक के लिए तैयारी कर रहा था, वहीं दूसरा हिस्सा 5-6 जनवरी को जयपुर में डीजीपी/आईजीपी आंतरिक सुरक्षा सम्मेलन की तैयारी कर रहा था, जो उल्फा के साथ शांति समझौते और समझौता न करने के सरकार के फैसले के बाद होगा। देश में किसी भी विद्रोही समूह के साथ क्षेत्रीय संप्रभुता। इसके अलावा पीएमओ 10-12 जनवरी को गुजरात के गांधीनगर में द्विवार्षिक वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन की तैयारियों में लगा हुआ है। इस साल शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी के निजी मित्र और यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान और मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप न्यूसी शामिल होंगे।

प्राथमिकता वाली परियोजनाओं पर विशिष्ट निर्देश PM Modi to Review Ongoing Projects Today

1 जनवरी की समीक्षा बैठक महत्वपूर्ण होगी क्योंकि वर्कहॉलिक पीएम मोदी जरूरत पड़ने पर सुधार करेंगे और फिर प्राथमिकता वाली परियोजनाओं पर विशिष्ट निर्देश देंगे क्योंकि वह मार्च-अप्रैल में 2024 के आम चुनावों के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद