प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर कार्यक्रम की तस्वीरें शेयर कीं: PM Modi shared Pictures of Ram Mandir Program

PM Modi shared Pictures of Ram Mandir Program
PM Modi shared Pictures of Ram Mandir Program

PM Modi shared Pictures of Ram Mandir Program: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर के ऐतिहासिक उद्घाटन पर एक वीडियो शेयर किया और कहा कि यह “आने वाले वर्षों तक हमारी यादों में रहेगा”।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

लाल दुपट्टे पर चांदी की छतर

तीन मिनट के वीडियो में, प्रधान मंत्री को मुड़े हुए लाल दुपट्टे पर चांदी की छतर पकड़े हुए मंदिर के गर्भगृह में जाते देखा जा सकता है। वीडियो में पीएम मोदी को नवनिर्मित मंदिर में अभिषेक समारोह में भाग लेते और नई राम लला की मूर्ति से आशीर्वाद लेते हुए भी दिखाया गया है।

वीडियो को कैप्शन दिया

पीएम मोदी ने एक्स पर वीडियो को कैप्शन दिया, “हमने कल, 22 जनवरी को अयोध्या में जो देखा, वह आने वाले वर्षों तक हमारी यादों में रहेगा।” क्लिप में राम मंदिर आंदोलन की प्रमुख नेता साध्वी ऋतंभरा को ‘प्राण प्रतिष्ठा’ अनुष्ठान के दौरान रोते हुए देखा गया था।

सदियों की प्रतीक्षा के बाद हमारे राम आए

राम मंदिर उद्घाटन समारोह में 7,000 से अधिक गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को क्लिप में यह कहते हुए सुना जा सकता है, “सदियों की प्रतीक्षा के बाद हमारे राम आए हैं।”

22 जनवरी कैलेंडर की एक तारीख नहीं

प्रधानमंत्री मोदी को अयोध्या मंदिर के निर्माण में शामिल श्रमिकों पर फूलों की पंखुड़ियों की वर्षा करते हुए भी देखा जा सकता है। इससे पहले सोमवार को उन्होंने कहा था कि ’22 जनवरी, 2024 सिर्फ कैलेंडर की एक तारीख नहीं है बल्कि यह एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है।’

भारतीय संस्कृति में अटूट आस्था

उन्होंने सभा में कहा, “हमारे रामलला अब तंबू में नहीं रहेंगे। हमारे रामलला अब इस दिव्य मंदिर में रहेंगे।” उन्होंने कहा कि यह सिर्फ अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की प्रतिष्ठा नहीं है, बल्कि भगवान राम के रूप में “भारतीय संस्कृति में अटूट आस्था” की प्रतिष्ठा भी है। आधे घंटे के संबोधन के दौरान उन्होंने कहा, “आज से, इस पवित्र क्षण से, हमें भारत के अगले हजार वर्षों की नींव रखनी होगी।”

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद