People Worried due to Lack of Fuel in Punjab-Haryana: पंजाब-हरियाणा में ईंधन न मिलने से लोगों को करना पड़ रहा है परेशानी का सामना

People Worried due to Lack of Fuel in Punjab-Haryana
People Worried due to Lack of Fuel in Punjab-Haryana

People Worried due to Lack of Fuel in Punjab-Haryana: नए एमवी एक्ट नियमों के खिलाफ परिवहन चालकों के विरोध प्रदर्शन के कारण मंगलवार को पंजाब, हरियाणा और संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में पेट्रोल पंपों पर ईंधन की अनुपलब्धता या कमी के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा, जिसमें 10 साल की जेल और 7 लाख रुपये जुर्माने की कड़ी सजा का प्रावधान है। भारतीय न्याय संहिता, 2023 द्वारा लाए गए हिट-एंड-रन मामलों के लिए।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

विरोध में राजमार्गों को अवरुद्ध

ईंधन की कमी के डर से लोगों को पेट्रोल पंपों के सामने कतार में खड़ा देखा गया और ट्रक चालकों ने कानून के विरोध में राजमार्गों को अवरुद्ध कर दिया।

पेट्रोल पंप पर झड़प

पंजाब के पटियाला में एक पेट्रोल पंप पर झड़प का दृश्य सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जब कतार में खड़े व्यक्ति ने बोतल में पेट्रोल भरने पर आपत्ति जताई।

पेट्रोल और डीजल की कमी People Worried due to Lack of Fuel in Punjab-Haryana

पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रविंदर सिंह ढिल्लों ने मीडिया को बताया कि हरियाणा के अंबाला में, कई पेट्रोल स्टेशनों ने पेट्रोल और डीजल की कमी की सूचना दी है क्योंकि पिछले दो दिनों में कोई नई आपूर्ति नहीं मिली है।

ट्रक यूनियन आपूर्ति नहीं उठा रहे

उनके अनुसार, क्षेत्र में ईंधन की आपूर्ति रेवाड़ी, हिसार और पानीपत डिपो से की जा रही है, लेकिन ट्रक यूनियन आपूर्ति नहीं उठा रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप पेट्रोलियम उत्पादों की कमी हो गई है।

एलपीजी एजेंसी कार्यालयों में लंबी कतारें

पंजाब और हरियाणा में एलपीजी एजेंसी कार्यालयों में लंबी कतारें देखी गईं। रिपोर्टों में कहा गया है कि लोग घबराकर गैस सिलेंडर खरीद रहे थे क्योंकि उन्हें हड़ताल के कारण इसकी कमी की आशंका थी।

नया कानून एकतरफा और कठोर People Worried due to Lack of Fuel in Punjab-Haryana

“नया कानून एकतरफा और कठोर है। अगर हम रुके तो किसी दुर्घटना की स्थिति में गुस्साई भीड़ जान-माल को नुकसान पहुंचा सकती है। और, अगर हम भागते हैं, तो हमें कड़ी सजा का सामना करना पड़ेगा, ”एक विरोध करने वाले ड्राइवर ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद