Non-AC Bus Fare will be Charged in AC Buses: चंडीगढ़ की एसी बसों में लगेगा नॉन-एसी बस का किराया, 16 दिसंबर से लागू होगा आदेश

Non-AC Bus Fare will be Charged in AC Buses
Non-AC Bus Fare will be Charged in AC Buses

Non-AC Bus Fare will be Charged in AC Buses: चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) की 160 एसी बसों में 16 दिसंबर से नॉन-एसी बस का किराया लगेगा। परिवहन विभाग के निदेशक प्रद्युमन सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। उनके आदेश 15 फरवरी 2024 तक लागू रहेंगे। इसके बाद फिर एसी और नॉन-एसी बस का किराया अलग-अलग हो जाएगा।

बसों में हीटिंग सिस्टम नहीं Non-AC Bus Fare will be Charged in AC Buses

परिवहन विभाग की तरफ से बताया गया कि सीटीयू की 80 इलेक्ट्रिक और 80 एसएमएल की मिडी बसों में हीटिंग सिस्टम नहीं है। सर्दियां शुरू होते ही सभी एसी बसों में एसी बंद कर दिया जाता है। इन बसों में हीटिंग सिस्टम भी नहीं है। इसलिए, हर वर्ष की तरह इस बार भी 16 दिसंबर से 15 फरवरी तक इन 160 एसी बसों में नॉन एसी बस का किराया लगेगा।

लोगों को काफी राहत मिलेगी Non-AC Bus Fare will be Charged in AC Buses

परिवहन विभाग की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी। रोजाना बसों में सफर करने वाले लोग मासिक पास बनवाते हैं। उन्हें दामों का एक होने से 200 रुपये का लाभ होगा, क्योंकि मासिक (जनरल) एसी बस का पास 900 रुपये में बनता है, जबकि नॉन-एसी बस का पास 700 रुपये में बन जाता है। सरकारी कर्मचारी, छात्रों को भी पास बनवाने में फायदा होगा। इसके अलावा रोजाना पास भी लोगों को 15 रुपये सस्ता पड़ेगा। हालांकि 15 फरवरी के बाद फिर एसी और नॉन एसी बसों का किराया अलग-अलग हो जाएगा, क्योंकि उसके बाद सीटीयू की बसों में एसी चलने लगता है।

यह भी पढ़ें-: How to Find Lost Phone: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद
यह भी पढ़ें-: RVNL Recruitment 2023: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती