एनआईए ने हरियाणा और राजस्थान में तलाशी ली: Murder of Rajput Karni Sena chief Sukhdev Singh Gogamedi

Murder of Rajput Karni Sena chief Sukhdev Singh Gogamedi
Murder of Rajput Karni Sena chief Sukhdev Singh Gogamedi

Murder of Rajput Karni Sena chief Sukhdev Singh Gogamedi: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में बुधवार को हरियाणा और राजस्थान में 31 स्थानों पर तलाशी ली। संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी जारी है, क्योंकि एनआईए की टीमें राज्य पुलिस बलों के साथ करीबी समन्वय में मामले के लिए सबूत इकट्ठा कर रही हैं।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

तीन शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी

पिछले महीने गृह मंत्रालय के आदेश के बाद केंद्रीय एजेंसी ने मामला दर्ज किया था. हत्या में हाई-प्रोफाइल गैंगस्टरों की कथित संलिप्तता के कारण मामले को अपने हाथ में लेने का निर्णय लिया गया। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना (एसआरआरकेएस) के अध्यक्ष की 5 दिसंबर को जयपुर में उनके आवास पर तीन शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

रोहित राठौड़ और नितिन फौजी को किया गिरफ्तार

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने घटना के तुरंत बाद गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। दो शूटरों, रोहित राठौड़ और नितिन फौजी को 9 दिसंबर को चंडीगढ़ में गिरफ्तार किया गया था। जांच के दौरान, उन्होंने खुलासा किया कि गोदारा ने ही हत्या का आदेश दिया था। आगे की पूछताछ में यह भी पता चला कि भागने के दौरान शूटर गोदारा के करीबी वीरेंद्र चैहान और दानाराम के संपर्क में थे।

व्यवसायियों से फिरौती वसूलने को लेकर विवाद Murder of Rajput Karni Sena chief Sukhdev Singh Gogamedi

हत्या के पीछे गोदारा और गोगामेड़ी के बीच व्यवसायियों से फिरौती वसूलने को लेकर विवाद होने की आशंका जताई जा रही है। मामले के संबंध में, कथित तौर पर हथियार मुहैया कराने और आवास की व्यवस्था करने वाली एक महिला को उसके पति के साथ गिरफ्तार किया गया है। दुर्भाग्य से फायरिंग के दौरान एक शूटर की मौत हो गई।

सीसीटीवी फुटेज में घटना कैद

सीसीटीवी फुटेज में घटना कैद हो गई, जिसमें दो लोगों को करणी सेना प्रमुख पर कई गोलियां चलाते हुए दिखाया गया, जबकि एक अन्य व्यक्ति दरवाजे पर खड़ा था। गोली लगने से गोगामेड़ी फर्श पर गिर पड़े और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। दुखद बात यह है कि इस घटना में घायल हुए गोगामेडी के एक सुरक्षाकर्मी की भी मौत हो गई।

हत्याकांड से जुड़े अहम सबूत जुटाना Murder of Rajput Karni Sena chief Sukhdev Singh Gogamedi

एनआईए की तलाशी का उद्देश्य हत्याकांड से जुड़े अहम सबूत जुटाना है। जैसे-जैसे जांच जारी है, एजेंसी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के असामयिक निधन के पीछे की सच्चाई को उजागर करने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद