वित्तीय विवाद को लेकर दिल्ली के शीर्ष पुलिसकर्मी के बेटे की हरियाणा में हत्या: Murder Due to Financial Dispute

Murder Due to Financial Dispute
Murder Due to Financial Dispute

Murder Due to Financial Dispute: दिल्ली में एक सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) के बेटे लक्ष्य चौहान की पुलिस हिरासत में एक संदिग्ध के चौंकाने वाले खुलासे के बाद मौत की आशंका है। सामने आ रही कहानी एक भयावह साजिश का सुझाव देती है जिसमें एक लापता वकील, कथित कर्ज और हाल ही में हरियाणा के पानीपत में हुई एक दिल दहला देने वाली हत्या शामिल है।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

लक्ष्य घर लौटने में असफल रहा

26 वर्षीय लक्ष्य चौहान 22 जनवरी की शाम को अपने दोस्तों विकास भारद्वाज और अभिषेक के साथ हरियाणा के भिवानी में एक शादी में शामिल होने के बाद लापता हो गए थे। पेशे से वकील लक्ष्य घर लौटने में असफल रहा, जिसके बाद उसके पिता एसीपी यशपाल चौहान ने 23 जनवरी को समयपुर बादली पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। जल्द ही, लक्ष्य का पता लगाने के लिए एक खोज अभियान शुरू किया गया।

संदिग्ध का रोंगटे खड़े कर देने वाला बयान Murder Due to Financial Dispute

एक सफलता तब मिली जब पुलिस ने पहली बार 19 वर्षीय अभिषेक को दिल्ली के नरेला के जवाहर कैंप से पकड़ा। पूछताछ के दौरान अभिषेक ने विकास भारद्वाज द्वारा रची गई एक खौफनाक साजिश का खुलासा किया। अभिषेक के मुताबिक, विकास ने दावा किया कि लक्ष्य पर उसके पैसे बकाया थे और उसने उसके साथ दुर्व्यवहार किया था। जवाब में उन्होंने लक्ष्य की हत्या की योजना बनाई।

नहर में धक्का देकर भाग गए

22 जनवरी को, विकास और अभिषेक मुकरबा चौक पर मिले और एक कथित विवाह समारोह के लिए लक्ष्य की कार में सोनीपत चले गए। 23 जनवरी के शुरुआती घंटों में, कार्यक्रम से लौटते समय, उन्होंने कथित तौर पर लक्ष्य को पानीपत के पास एक नहर में धक्का दे दिया और उसकी कार का उपयोग करके घटनास्थल से भाग गए। इसके बाद विकास ने अभिषेक को नरेला में छोड़ा और कार लेकर चला गया।

तलाश अभियान जारी Murder Due to Financial Dispute

एफआईआर में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 201 (साक्ष्य मिटाने) को शामिल करने के लिए संशोधन किया गया है। अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन विकास अभी भी फरार है, जिसके चलते तलाश अभियान जारी है। पुलिस लक्ष्य के शव का पता लगाने के लिए भी प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद