दिल्ली के अधिकांश स्थानों पर घने कोहरे और हवाओं के साथ आज हल्की बारिश अनुमान: Delhi NCR Weather Update

Delhi NCR Weather Update

Delhi NCR Weather Update : दिल्ली में ठंड का कहर अभी भी जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, 3 फरवरी तक हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया है। हल्की बारिश से कोहरा छंटने के आसार उम्मीद के मुताबिक हैं। आने वाले दिनों में दिल्लीवासियों को घने कोहरे से राहत मिल सकती है लेकिन इस दौरान ठंड का असर कम नहीं होगा। न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस ही रहेगा। पालम और सफदरजंग में 50 मीटर की विजिबिलिटी दर्ज की गई है, जबकि दिल्ली के कई इलाकों में जीरो विजिबिलिटी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें-: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा के मनोज कुमार की जीत: Chandigarh Mayor Election Result

टूटा पिछले 13 सालों का रिकॉर्ड

दिल्ली में इस महीने 30 जनवरी तक औसत अधिकतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो 13 वर्षों में सबसे कम है। मंगलवार तक के आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई। आंकड़ों के अनुसार, इसी अवधि के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में औसत न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो 13 वर्षों में दूसरी बार सबसे कम रहा। (Delhi NCR Weather Update )

पहाड़ी राज्य में बर्फबारी

पहाड़ी राज्य जैसे जम्मू-कश्मीर के कुछ जिलों में बर्फबारी हो रही है, जिसकी वजह से मैदानी इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ चुका है। गुलमर्ग और पलघाम में आज हल्की बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है। वहीं, जम्मू और बेनिहाल में हल्की बारिश की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, चंबा, कुल्लू और मंडी, सिरमौर और शिमला में आज हल्की बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में भी थोड़ी ओलावृष्टि हो सकती है।

आज हो सकती है हल्की बारिश

मौसम कार्यालय ने आज अधिकांश स्थानों पर घने कोहरे और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की भविष्यवाणी की है। दिल्ली में आज न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 10 डिग्री सेल्सियस और 19 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें-: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधू बने राज्यसभा के मेंबर : Satnam Singh Sandhu Nominated For Rajya Sabha

यह भी पढ़ें-: बिग बॉस ओटीटी फेम मनीषा रानी हॉस्पिटल से हुईं डिस्चार्ज : Manisha Rani Discharged From Hospital