Haryana: जूता व्यापारी के अपहृत बेटे का मामला, पुलिस ने आरोपियों को पैदल मार्च करवाया

 

तोशाम, भिवानी: हरियाणा के भिवानी जिले के तोशाम में जूता व्यापारी के नाबालिग बेटे के अपहरण मामले में शामिल दो आरोपियों को पुलिस ने सोमवार दोपहर बाद पैदल मार्च निकाला। पुलिस ने करीब एक किलोमीटर तक सरेबाजार पैदल घुमाते हुए उन्हें कोर्ट परिसर तक ले जाया गया।

पुलिस का यह कदम व्यापारियों के अंदर सुरक्षा की भावना पैदा करना और अपराधियों में पुलिस का खौफ पैदा करना था। इस मामले में चार आरोपी शामिल थे। तीन आरोपियों को सिरसा में पुलिस मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया था। इनमें से दो का अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है और एक को चोटें आई हैं। एक आरोपी भागने में सफल रहा।

तोशाम पुलिस ने सोमवार को बच्चे के अपहरण मामले की योजना में शामिल रमन और रवींद्र को गिरफ्तार कर उन्हें सुरेंद्र चौक पर गाड़ी से नीचे उतारा। इसके बाद पुलिस उन्हें बस स्टैंड, बंसीलाल चौक होते हुए करीब एक किलोमीटर दूर न्यायालय परिसर तक ले गई। जहां उन्हें कोर्ट में पेश किया गया।

इस दौरान पुलिस ने दोनों आरोपियों से अपहरण की वारदात को अंजाम देते समय उन जगहों का भी चिह्नित कराया जहां से वे बच्चे का अपहरण कर गुजरे थे। भिवानी पुलिस इस मामले में शाम तक और भी खुलासे करेगी। भिवानी पुलिस ने रविवार देर रात को बच्चा सिरसा से सकुशल बरामद किया था।

बच्चे को सकुशल पाकर व्यापारी के परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई। पुलिस ने भी इस मामले को सुलझाने के बाद बदमाशों पर शिकंजा कस दिया। वहीं दो आरोपी तो सगे भाई भी हैं। चकाचौंध और रहीस लाइफ स्टॉइल को लेकर युवाओं ने मिलकर व्यापारी के बेटे के अपहरण की साजिश रच अपराध को अंजाम दिया था।