‘प्राण प्रतिष्ठा’ से तीन दिन पहले रामलला की पहली तस्वीर: First Picture of Ram Lalla

First Picture of Ram Lalla
First Picture of Ram Lalla

First Picture of Ram Lalla: राम मंदिर के अभिषेक समारोह के अनुष्ठानों के हिस्से के रूप में राम लला की मूर्ति को गर्भगृह के अंदर स्थापित किया गया है। शुक्रवार को सामने आईं नई तस्वीरें मूर्ति के डिजाइन की जटिलताओं को प्रदर्शित करती हैं।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

51 इंच की राम लला की मूर्ति

इससे पहले, राम लला की मूर्ति के पहले दृश्य शेयर किए गए थे जहां मूर्ति सफेद कपड़े से ढकी हुई दिखाई दे रही थी। मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई 51 इंच की मूर्ति को गुरुवार तड़के मंदिर में लाया गया।

राम लल्ला की मूर्ति को गर्भगृह में रखा First Picture of Ram Lalla

प्रतिष्ठा समारोह से जुड़े पुजारी अरुण दीक्षित ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, गुरुवार दोपहर को राम लल्ला की मूर्ति को गर्भगृह में रखा गया। मंदिर के निर्माण की देखरेख करने वाली संस्था श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार, यह प्रार्थना मंत्रोच्चार के बीच किया गया।

‘अभिजीत मुहूर्त’ में मंदिर में मूर्ति स्थापित

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट उडुपी पेजावर मठ के ट्रस्टी श्री विश्वप्रसन्ना तीर्थ ने कहा कि मूर्ति 22 जनवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में ‘अभिजीत मुहूर्त’ में मंदिर में स्थापित की जाएगी।

आम जनता के लिए कब खुलेगा मंदिर First Picture of Ram Lalla

उन्होंने कहा कि सुरक्षा कारणों से उद्घाटन के दिन केवल आमंत्रित अतिथियों को ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। 22 जनवरी को राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के बाद, अगले दिन मंदिर को जनता के लिए खोले जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद