सीडीएलयू छेड़छाड़ मामले में एसआईटी ने बढ़ाई जांच की जद

हरियाणा के सिरसा जिले के सीडीएलयू में प्रोफेसर के खिलाफ छेड़छाड़ की गुमनाम चिट्ठी को लेकर एसआईटी की जांच लगातार जारी है। सोमवार को एसआईटी ने अपनी जांच का दायरा बढ़ाते हुए विश्वविद्यालय में पढ़ रही 524 छात्राओं का रिकॉर्ड खंगालना शुरू कर दिया।

एसआईटी की टीम ने विश्वविद्यालय के अलग-अलग कोर्स में पढ़ रही छात्राओं से संपर्क कर उनके बयान दर्ज किए। एसआईटी की टीम ने छात्राओं से यह भी पूछा कि क्या उन्होंने प्रोफेसर के द्वारा किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ का शिकार हुई हैं या नहीं।

इसके अलावा एसआईटी की टीम ने विश्वविद्यालय के नॉन टीचिंग और टीचिंग कर्मचारियों से भी बात की। कर्मचारियों ने एसआईटी से कहा कि यदि कोई दोषी है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। यदि किसी ने झूठा पत्र भेजा है तो उसका भी खुलासा हो।

गुमनाम चिट्ठी में 500 छात्राओं का जिक्र किया गया है। इसलिए पुलिस ने इस जांच में हर छात्रा को शामिल करने का फैसला लिया है। एसआईटी अपनी जांच में एक-एक छात्रा को शामिल कर रही है। सभी छात्राओं का रिकार्ड एसआईटी ले चुकी है। प्रेक्टिकल की परीक्षाएं होने के बाद छात्राएं अपने बयान एसआइटी को रिकार्ड करवा रही है।

एसआईटी की टीम जल्द ही अपनी जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपेगी। उम्मीद है कि जांच में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।