पहले दिन शाहरुख खान की फिल्म ‘डंकी’ की कितनी कमाई?: Dunki Box Office Collection Day 1

Dunki Box Office Collection Day 1
Dunki Box Office Collection Day 1

Dunki Box Office Collection Day 1: शाहरुख खान की बहुचर्चित फिल्म ‘डंकी’ आखिरकार रिलीज हो गई है। फिल्म को सोशल मीडिया पर जोरदार रिव्यू मिल रहे हैं। सिनेमाघरों के बाहर दर्शकों की भारी भीड़ जमा हो रही है। फिल्म का न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी जबरदस्त क्रेज है। एडवांस बुकिंग की बात करें तो फिल्म ने जबरदस्त कमाई की थी और अब इसकी पहले दिन की कमाई को लेकर कहा जा रहा है कि ‘डंकी’ इस साल की कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ सकती है, लेकिन ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘एनिमल’ का रिकॉर्ड तोड़ना होगा मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

शुरुआती दिन में फिल्म की कमाई Dunki Box Office Collection Day 1

शाहरुख खान के लिए यह उनके करियर का अब तक का सबसे अच्छा साल रहा है, उनकी फिल्मों जवान और पठान दोनों ने दुनिया भर में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है, लेकिन उनकी नवीनतम फिल्म डंकी अपनी रिलीज के बाद उस तरह की हलचल पैदा करने में सक्षम नहीं रही है। उद्योग ट्रैकर सैकनिलक के अनुसार, डंकी गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और अपने शुरुआती दिन में फिल्म ने 30 करोड़ रुपये की शुद्ध घरेलू कमाई की। यह जवान, एनिमल, पठान, टाइगर 3, गदर 2 और आदिपुरुष के बाद इसे साल की सातवीं सबसे बड़ी ओपनर बनाती है। जहां जवान ने 75 करोड़ रुपये के साथ ओपनिंग की, वहीं ऐतिहासिक फ्लॉप आदिपुरुष भी अपने शुरुआती दिन में 36 करोड़ रुपये कमाने में सफल रही।

सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार ओपनिंग डे पर ही ये फिल्म कम से कम 15 करोड़ की कमाई करेगी और इससे अधिक भी कर सकती है। वहीं ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर की मानें तो ‘डंकी’ पहले दिन 35 से 40 करोड़ का बिजनेस करेगी। फिल्म ने एडवांस बुकिंग में 4.49 लाख टिकटें बेचीं और 12.57 करोड़ का कलेक्शन किया।

इन फिल्मों का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएगी ‘डंकी’ 

बता दें कि शाहरुख खान ने इस साल की शुरुआत फिल्म ‘पठान’ के साथ की थी। इस फिल्म ने पहले ही दिन 57 करोड़ का बिजनेस किया था। इसके बाद ‘गदर 2’ ने 40 करोड़ का बिजनेस किया, ‘जवान’ ने 75 करोड़ का बिजनेस किया था और अब रणबीर कपूर स्टारर ‘एनिमल’ ने पहले दिन 63 करोड़ का बिजनेस किया था।

गौरतलब है कि राजकुमार हिरानी की इस फिल्म को 120 करोड़ के बजट में बनाया गया है। इसकी एक्साइटमेंट विदेश में भी देखने को मिली। ‘डंकी’ का ट्रेलर दुबई के बुर्ज खलीफा पर दिखाया गया। इससे पहले भी किंग खान की फिल्म ‘जवान’ और ‘पठान’ का ट्रेलर भी बुर्ज खलीफा पर दिखाया गया था।

फिल्म की स्टार कास्ट Dunki Box Office Collection Day 1

फिल्म में शाहरुख खान के साथ-साथ तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, धर्मेंद्र, सतीश शाह, विक्रम कोचर, अनिल ग्रोवर अहम किरदार में हैं।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद