करनाल रेलवे स्टेशन पर स्थिति का जायजा लेने पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री: Chief Minister at Karnal Railway Station

127 Labor Canteens Started in Haryana
127 Labor Canteens Started in Haryana

Chief Minister at Karnal Railway Station: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार देर रात स्थिति का जायजा लिया जब उन्हें सूचना मिली कि कुछ लोग अत्यधिक ठंड के बीच करनाल रेलवे स्टेशन पर खुले में रात बिता रहे हैं।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

खट्टर ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट किया

ठंड में बाहर निकले लोगों को तुरंत रैन बसेरे में ले जाया गया। मुख्यमंत्री ने उनके लिए “उचित व्यवस्था” करने के लिए जिला आयुक्त को अपने निजी कोष से ₹2.50 लाख भी दिए। खट्टर ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”करनाल रेलवे स्टेशन पर भीषण ठंड में कुछ लोगों के खुले में रात बिताने की सूचना मिलने के तुरंत बाद स्थिति का जायजा लिया।”

उचित व्यवस्था करने का निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा, “मौके पर दिखे जरूरतमंद लोगों को तुरंत सुरक्षा वाहन से रैन बसेरा पहुंचाया गया। डीसी को अपने निजी कोष से 2.50 लाख रुपये की राशि देकर उनके लिए उचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया।”

‘गंभीर शीत लहर’ की संभावना Chief Minister at Karnal Railway Station

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि 13-15 जनवरी के दौरान हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में ‘शीत लहर’ से ‘गंभीर शीत लहर’ की संभावना है। मौसम विभाग ने हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बीच कोहरे का अलर्ट भी जारी किया है।

बेहद सावधानी की जरूरत

आईएमडी ने अपने एक्स हैंडल से पोस्ट किया, “पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में बहुत घना कोहरा छाया हुआ है। राजमार्गों पर यात्रियों को बेहद सावधानी से और केवल फॉग लाइट के साथ गाड़ी चलाने की जरूरत है।”

कोहरा कम होने तक यात्राएं रोकनी होंगी

इसमें कहा गया है, “विशेषकर एक्सप्रेसवे पर सुबह तक कोहरा कम होने तक यात्राएं रोकनी होंगी। अमृतसर, चंडीगढ़, पटियाला, अंबाला, गंगानगर, पालम, सफदरजंग, लखनऊ में बहुत घना कोहरा है और आज 02:30 बजे IST के बाद से दृश्यता 0 मीटर है।”

सुबह के समय कोहरा Chief Minister at Karnal Railway Station

मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन से चार दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के अलग-अलग इलाकों में सुबह के समय कोहरा छाए रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद