बीएसएफ ने अमृतसर में तस्करी की कोशिश को नाकाम किया, 3 तस्करों को गिरफ्तार किया: BSF Foils Smuggling Attempt in Amritsar

BSF Foils Smuggling Attempt in Amritsar
BSF Foils Smuggling Attempt in Amritsar

BSF Foils Smuggling Attempt in Amritsar: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर में तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया और तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया, जो हेरोइन की खेप लेकर भागने की कोशिश कर रहे थे। बीएसएफ ने बताया कि तस्करों के पास से बरामद हेरोइन का कुल वजन 525 ग्राम है।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

दोनों तस्करों को गिरफ्तार

“24 दिसंबर, 2023 को ग्राम धनोए कलां, जिला अमृतसर के पास तस्करी गतिविधियों के संबंध में बीएसएफ की विशेष सूचना के आधार पर, एक विशेष अभियान की योजना बनाई गई थी। लगभग 1215 बजे, खेती के खेत में दो संदिग्ध तस्करों की आवाजाही देखी गई, ड्रोन की आवाजाही के बाद खेप की आवाज आने के बाद तुरंत दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया, जो हेरोइन की खेप लेकर भागने की कोशिश कर रहे थे, जो पीले चिपकने वाले टेप में लिपटी हुई थी और उसके साथ डोरी से बनी एक अंगूठी लगी हुई थी (सकल वजन) – 525 ग्राम), बीएसएफ की विज्ञप्ति में कहा गया है।

नशीले पदार्थों की तस्करी

“दोनों तस्करों के खुलासे पर तीसरे तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया गया। नशीले पदार्थों की तस्करी के तस्करों के एक और प्रयास को सतर्क बीएसएफ जवानों ने नाकाम कर दिया।” इससे पहले, बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में शनिवार को पंजाब के अमृतसर में गांव भैनी राजपुताना से सटे एक खेत से एक ड्रोन और हेरोइन होने के संदेह में हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया।

लगभग 540 ग्राम हेरोइन BSF Foils Smuggling Attempt in Amritsar

बीएसएफ ने कहा कि बरामद ड्रोन चीन निर्मित ‘क्वाडकॉप्टर’ डीजेआई माविक 3 क्लासिक मॉडल है और इसमें लगभग 540 ग्राम हेरोइन थी। विज्ञप्ति में कहा गया है, “23 दिसंबर को सुबह के समय, ड्रोन की मौजूदगी के संबंध में बीएसएफ से विशेष सूचना पर, बीएसएफ और पंजाब पुलिस द्वारा ग्राम भैनी राजपुताना, जिला अमृतसर के बाहरी इलाके में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था।”

हेरोइन होने का संदेह

“इसके अलावा, तलाशी अभियान के दौरान, सुबह लगभग 10:58 बजे, हेरोइन (कुल वजन 540 ग्राम) (पीले चिपकने वाले टेप से लपेटा हुआ और ड्रोन से जुड़ा हुआ) होने का संदेह होने वाले प्रतिबंधित वस्तुओं के 1 पैकेट के साथ एक ड्रोन मिला। गांव भैनी राजपुताना के निकट कृषि क्षेत्र। इस बीच, पंजाब पुलिस ने रविवार को दावा किया कि उसने कथित तौर पर उत्तर प्रदेश और गुजरात स्थित फार्मा फैक्ट्रियों से चल रही अवैध ओपिओइड विनिर्माण और आपूर्ति इकाइयों के एक अंतरराज्यीय नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है।

स्थानीय ड्रग तस्कर की गिरफ्तारी BSF Foils Smuggling Attempt in Amritsar

अमृतसर के पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि यह घटनाक्रम अमृतसर के प्रिंस कुमार के रूप में पहचाने गए एक स्थानीय ड्रग तस्कर की गिरफ्तारी के पीछे और आगे के संबंधों की महीने भर की सावधानीपूर्वक जांच के बाद हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, 14,500 नशीली गोलियां बरामद होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद