बजरंग पूनिया का आरोप: संजय सिंह, बृजभूषण खिलाड़ियों पर जयपुर में नहीं खेलने का दबाव बना रहे

ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया ने भारतीय कुश्ती महासंघ के निलंबित अध्यक्ष संजय सिंह और उनके सहयोगी बृजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि संजय सिंह और बृजभूषण तदर्थ समिति की तरफ से जयपुर में होने वाली सीनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को नहीं खेलने का दबाव बना रहे हैं।

बजरंग पूनिया ने खेल मंत्रालय के नाम एक पत्र लिखकर इसकी शिकायत की है। उन्होंने कहा है कि खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ को भंग कर दिया था और इसके बाद तदर्थ समिति का गठन किया था। तदर्थ समिति ने 2 से 5 फरवरी तक राजस्थान के जयपुर में सीनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप कराने का ऐलान किया था।

बजरंग पूनिया का आरोप है कि जब इस बारे में संजय सिंह और बृजभूषण को पता चला तो उन्होंने अपने समर्थकों को जयपुर में होने वाली सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में नहीं भाग लेने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि संजय सिंह और बृजभूषण खिलाड़ियों को धमकाने और दबाव बनाने का काम कर रहे हैं।

बजरंग पूनिया ने खेल मंत्रालय से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि खिलाड़ियों के भविष्य के लिए यह बहुत जरूरी है।

बजरंग पूनिया का यह पत्र भारतीय कुश्ती में एक नया विवाद खड़ा कर सकता है। इससे पहले भी बजरंग पूनिया ने संजय सिंह और बृजभूषण पर कई आरोप लगाए हैं।