हरियाणा: आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए अशोक तंवर, सीएम मनोहर लाल ने किया स्वागत

आम आदमी पार्टी (आप) से इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ नेता अशोक तंवर शनिवार को नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह मौजूद रहे।

तंवर के इस्तीफे के बाद उनके समर्थकों ने भी आप छोड़ दी थी। शुक्रवार को अलग-अलग जिलों में कुछ लोगों ने आप से इस्तीफा दिया। हालांकि इसमें कोई बड़ा नाम शामिल नहीं था। इन समर्थकों को तंवर ने ही आप में शामिल करवाया था। इस्तीफा देने वालों में विंग के पदाधिकारी शामिल हैं।

तंवर ने गुरुवार को आप से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपने इस्तीफे के पीछे कांग्रेस और आप के गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस और आप का गठबंधन आम आदमी के हितों के खिलाफ है।

भाजपा में शामिल होने के बाद तंवर ने कहा कि वह भाजपा के साथ मिलकर हरियाणा को एक विकसित राज्य बनाने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा एक मजबूत और लोकप्रिय पार्टी है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तंवर का भाजपा में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि तंवर एक अनुभवी और वरिष्ठ नेता हैं। उनके आने से भाजपा को मजबूती मिलेगी।

तंवर भाजपा में शामिल होने के बाद सिरसा या लोकसभा चुनाव से चुनाव लड़ सकते हैं। दोनों ही सीटें सुरक्षित हैं। इसलिए दोनों में से किसी एक सीट पर भाजपा तंवर को चुनाव में उतार सकती है।