निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में मजदूर की मौत, सुरक्षा मानकों की अनदेखी का आरोप

भिवानी में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की पांचवीं मंजिल से गिरकर एक मजदूर की मौत हो गई। हादसे में मृतक मजदूर की पहचान झारखंड के भजनगामा निवासी 40 वर्षीय जयहिंद राय के रूप में हुई है। मृतक के परिजनों ने निर्माण साइट पर सुरक्षा मानकों की अनदेखी का आरोप लगाया है।

बताया जाता है कि जयहिंद राय पिछले करीब चार माह से भिवानी के निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में मजदूरी का काम कर रहा था। शुक्रवार देर शाम साढ़े सात बजे वह पांचवीं मंजिल पर काम कर रहा था कि इसी दौरान उसके ऊपर एक टाइल आकर गिर गई। जिससे उसका संतुलन बिगड़ गया और वह पांचवीं मंजिल से नीचे गिर गया।

घायल मजदूर को आनन-फानन में नागरिक अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजनों ने बताया कि जयहिंद राय को सुरक्षा उपकरण नहीं दिए गए थे। वह बिना किसी सुरक्षा उपकरण के ही पांचवीं मंजिल पर काम कर रहा था।

इस संबंध में शहर थाना पुलिस ने मृतक के साला राजेश के बयान दर्ज कर इस संबंध में इत्तेफाकिया मौत का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

वहीं, इस हादसे के बाद निर्माण साइट पर हड़कंप मच गया। निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। अधिकारियों ने कहा कि हादसे की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।