हरियाणा: झज्जर में भूरावास के पूर्व सरपंच के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

झज्जर में भूरावास के पूर्व सरपंच जगबीर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि पूर्व सरपंच ने गांव में गली निर्माण के लिए सामग्री मंगवाई थी, लेकिन उसकी राशि नहीं दी।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने झज्जर बस स्टैंड के पास मिक्चर प्लांट लगा रखा है। वर्ष 2019 में गांव भूरावास के तत्कालीन सरपंच जगबीर व पंचायती राज जेई उनके प्लांट पर आए थे। उन्होंने बताया कि गली निर्माण के लिए 240 क्यूबिक मीटर आरएमसी की जरूरत है। इसकी कीमत 10 लाख आठ हजार रुपये थी।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने मांगी गई सामग्री उपलब्ध करवा दी थी। उसके बाद गली का निर्माण भी हो गया। उन्होंने राशि देने व बिल पंचायत में लगाने के लिए बोला तो पूर्व सरपंच ने न तो उनकी राशि दी और न ही बिल लजगाए।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि पूर्व सरपंच ने यह राशि अपने लड़के की नई फर्म बनाकर पेमेंट भी करा ली। इस बारे में दो-तीन बार पंचायत भी हुई, लेकिन पूर्व सरपंच ने राशि नहीं दी।

शिकायतकर्ता ने साल्हावास थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई, लेकिन वहां कोई कार्रवाई नहीं हुई। उसके बाद 2020 में जिला पुलिस अधीक्षक को शिकायत की, लेकिन तब भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अब इस मामले में पुलिस ने पूर्व सरपंच जगबीर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। छुछकवास चौकी प्रभारी प्रवीन कुमार ने बताया कि गली निर्माण में ली गई सामग्री की पेमेंट न करने को लेकर उच्च अधिकारियों की जांच के बाद गांव भूरावास के पूर्व सरपंच के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मामले की जांच जारी है।