अरविंद केजरीवाल एक बार फिर नहीं हुए ईडी के सामने पेश : Arvind Kejriwal ED Summons

Arvind Kejriwal ED Summons

Arvind Kejriwal ED Summons : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर ईडी के सामने पेश नहीं हुए। आम आदमी पार्टी ने ईडी के समन को अवैध बताया है। आपकी ओर से कहा गया है कि आप कानूनी तौर पर सही समन की तामील कराएंगे। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है। आप ने कहा है कि पीएम मोदी का मकसद अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है। पीएम मोदी उन्हें गिरफ्तार कर दिल्ली सरकार को गिराना चाहते हैं। हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे।

यह भी पढ़ें-:  फरवरी माह में आएंगे ये प्रमुख व्रत-त्यौहार : Februay 2024 Vrat-Tyohar

गैरकानूनी व अमान्य करार दिया 

इससे पहले सीएम केजरीवाल चौथ समन पर भी ईडी के सामने हाजिर नहीं हुए थे। तब उन्होंने कहा था, “ईडी ने मुझे चौथा नोटिस भेजा है। ईडी ने नोटिस में कहा है कि आप 18 या 19 जनवरी में से किसी भी तारीख को आ जाइए। ईडी द्वारा भेजे गए चारों नोटिस कानून की नजर में गैरकानूनी और अमान्य हैं। ईडी द्वारा पहले जब भी इस तरह के नॉन स्पेसिफिक जनरल नोटिस भेजे गए, उनको कोर्ट ने निरस्त कर दिया और उसे गैरकानूनी व अमान्य करार दिया है।”

सीएम ने कहा था कि ये नोटिस अवैध क्यों है। इस संबंध में मैंने कई बार ईडी को पत्र लिखा है, लेकिन ईडी कोई जवाब नहीं दे रहा है। ये नोटिस राजनीतिक साजिश के तहत भेजे जा रहे हैं। तथाकथित उत्पाद शुल्क मामले की जांच पिछले दो साल से चल रही है। इन दो सालों में उन्हें कुछ नहीं मिला। कई अदालतें भी उनसे कई बार सवाल पूछ चुकी हैं कि कितना पैसा बरामद हुआ, क्या कहीं सोना, जमीन के दस्तावेज मिले या कहीं पैसा बरामद हुआ। लेकिन, उन्हें कहीं कुछ नहीं मिला. लोगों को पीटा जा रहा है और गलत बयान लिये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-: नवजोत सिंह सिद्धू ने पोस्ट शेयर कर फिर पंजाब कांग्रेस पर तंज कसा : Navjot Singh Sidhu

यह भी पढ़ें-: एमसीडी कर रही अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई : MCD News Today