गृह मंत्री अमित शाह का दौरा, चंडीगढ़ में ये सड़कें रहेंगी बंद: Amit Shah Chandigarh Visit

Amit Shah Chandigarh Visit
Amit Shah Chandigarh Visit

Amit Shah Chandigarh Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चंडीगढ़ आ रहे हैं। आज उनके दौरे को लेकर प्रशासन रिहर्सल करेगा। इस दौरान कई सड़कें बंद रहेंगी। ट्रैफिक पुलिस ने शहर में 21 और 22 दिसंबर के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में कहा गया है कि 22 दिसंबर को गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के कारण शहर की कई सड़कें बंद रहेंगी। इसके लिए ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

आम जनता के लिए सड़क बंद

आपको बता दें कि ये रिहर्सल आज दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। इस बीच राजिंदर पार्क सेक्टर 2 और 3 के छोटा चौक से लेकर सुखना लेक जैसे प्वाइंट तक नॉर्थ रोड पर ट्रैफिक जाम रहेगा। इसके अलावा श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज लाइट प्वाइंट से संत कबीर स्कूल लाइट प्वाइंट तक यह सड़क आम जनता के लिए बंद रहेगी। चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को इस रूट पर न आने की सलाह दी है।

लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अन्य मार्ग

इसके अलावा हीरा सिंह चौक से ज्ञान मार्ग से गोल्फ मोड तक और सुखना मार्ग पर एसजीजीएस लाइट प्वाइंट से संत कबीर लाइट प्वाइंट तक जाने वाली सड़कें बंद रहेंगी। लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अन्य वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करना चाहिए।

लोगों के लिए सलाह दी गई Amit Shah Chandigarh Visit

22 दिसंबर को शाम 6 से 8 बजे तक एसजीजीएस लाइट पॉइंट, सुखना मार्ग, पी.एस. ईस्ट चौक, सरोवर मार्ग पर ए.पी. चौक, पुराना लेबर चौक और साउथ मार्ग से न्यू लेबर चौक, शाम फैशन मॉल के पास, जीरकपुर बैरियर। लोगों को यह भी सलाह दी गई है कि वे ट्रैफिक जाम से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग अपनाकर शाम 5 बजे से पहले अपने गंतव्य तक पहुंचने का प्रयास करें।

अधिकारियों को भी तैनात किया गया

अमित शाह के दौरे को लेकर चंडीगढ़ में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। उनकी सुरक्षा में वरीय अधिकारियों के साथ-साथ डीएसपी, इंस्पेक्टर समेत तीन हजार पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं। इसके अलावा पैरा मिलिट्री फोर्स, आईटीबीपी, इंटेलिजेंस और सीआईडी ​​विंग के अधिकारियों को भी तैनात किया गया है।

इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन Amit Shah Chandigarh Visit

बताया जा रहा है कि अमित शाह सेक्टर 17 में 88 करोड़ रुपये की लागत से बने इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा 44 एएसआई और 700 नवनियुक्त सिपाहियों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। पीसीआर में शामिल करने के लिए 3 करोड़ 75 लाख रुपये की लागत से खरीदी गई टाटा सफारी गाड़ियों को भी हरी झंडी दिखाई जाएगी।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद