8 Heritage Items of Chandigarh Auction in America: चंडीगढ़ की 8 विरासत वस्तुएं अमेरिका में ₹45 लाख की बिकीं

8 Heritage Items of Chandigarh Auction in America
8 Heritage Items of Chandigarh Auction in America

8 Heritage Items of Chandigarh Auction in America: पियरे जेनेरेट द्वारा डिज़ाइन की गई कलाकृतियों में तीन स्टूल का एक सेट, चार कार्यालय कुर्सियों का एक सेट, एक बेंच, चार डाइनिंग कुर्सियों का एक सेट, एक डेस्क और कुर्सी, एक फोल्डिंग स्क्रीन, एक डेबेड और एक कुर्सी शामिल है।

अमेरिका में ₹45.09 लाख में नीलामी की गई

चंडीगढ़ की आठ विरासत वस्तुओं की 15 नवंबर को अमेरिका में ₹45.09 लाख में नीलामी की गई। पियरे जेनेरेट द्वारा डिज़ाइन की गई कलाकृतियों में तीन स्टूल का एक सेट, चार कार्यालय कुर्सियों का एक सेट, एक बेंच, चार डाइनिंग कुर्सियों का एक सेट, एक डेस्क और कुर्सी, एक फोल्डिंग स्क्रीन, एक डेबेड और एक आर्मचेयर शामिल है।

इससे पहले ₹1.24 करोड़ में बिकी

इससे पहले, 26 अक्टूबर को शहर की 11 कलाकृतियाँ अमेरिका में ₹1.24 करोड़ में बिकी थीं। जेनेरेट द्वारा डिज़ाइन की गई, नीलाम की गई वस्तुओं में समिति की कुर्सियों की एक जोड़ी, एक फ़्लोर लैंप, एक डेस्क और एक कुर्सी, एक डेस्क और एक स्टूल, कुर्सियों की एक जोड़ी, बेंच, स्टूल, डाइनिंग कुर्सियाँ और एक डेबेड शामिल थे। 5 अक्टूबर को आयोजित एक अन्य नीलामी के दौरान, चंडीगढ़ की 20 हेरिटेज फर्नीचर वस्तुओं की फ्रांस में कुल ₹3.81 करोड़ में नीलामी की गई, जो इस साल अब तक की सबसे अधिक कीमत है।