Who Threatened to Kill Dhirendra Shastri Arrested: धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने वाला बिहार से गिरफ्तार

Who Threatened to Kill Dhirendra Shastri Arrested
Who Threatened to Kill Dhirendra Shastri Arrested

Who Threatened to Kill Dhirendra Shastri Arrested: एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 3 सितंबर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने बागेश्वर धाम के मुख्य पुजारी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में अनस अंसारी को गिरफ्तार किया था। अंसारी ने इंस्टाग्राम पर खुद की विशेषता वाला एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें वह शास्त्री को जान से मारने की धमकी देते हुए देखे जा सकते हैं।

धीरेंद्र शास्त्री को मिली धमकी

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राज कुमार अग्रवाल ने कहा, “हमने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में अनस अंसारी को गिरफ्तार किया है।”

एफआईआर दर्ज कराई गई

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद एक स्थानीय हिंदू कार्यकर्ता ने हाफिजगंज पुलिस स्टेशन में सोशल मीडिया पोस्ट पर धमकी भरे संदेश के संबंध में एफआईआर (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज कराई। एफआईआर के बाद पुलिस ने आरोपी अंसारी को पकड़ लिया।

‘घर वास्पी’ और मिशनरी विरोधी अभियान Who Threatened to Kill Dhirendra Shastri Arrested

यह उल्लेख करना उचित है कि शास्त्री जो अपने मुखर स्वभाव और कट्टर हिंदू छवि के लिए जाने जाते हैं, कई हिंदू विरोधी और उल्लंघनकारी तत्वों की हिटलिस्ट पर हैं। हाल के दिनों में, शास्त्री भारत भर के राज्यों में ‘घर वास्पी’ और मिशनरी विरोधी अभियानों में शामिल रहे हैं।

बागेश्वर धाम मंदिर में देसी पिस्तौल और गोला-बारूद

यह पहली बार नहीं है कि किसी ने शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी है। इससे पहले, जून में, रज्जन खान नाम का एक व्यक्ति कथित तौर पर मध्य प्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम मंदिर में देसी पिस्तौल और गोला-बारूद के साथ प्रवेश कर गया था।

भक्तों में दहशत फैल गई Who Threatened to Kill Dhirendra Shastri Arrested

खान को बागेश्वर धाम मंदिर के ‘परिक्रमा मार्ग’ में बंदूक के साथ घूमते हुए पाया गया था। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वह बंदूक लेकर मंदिर में क्यों घुसा था, लेकिन इससे भक्तों में दहशत फैल गई। इसके बाद, कुछ सतर्क भक्तों ने पुलिस को बुलाया और जल्द ही बंदूकधारी खान को गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले जनवरी में धीरेंद्र शास्त्री के चचेरे भाई लोकेश गर्ग को कथित तौर पर धमकी भरा फोन किया गया था। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें-: How to Find Lost Phone: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद
यह भी पढ़ें-: RVNL Recruitment 2023: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती