रोहतक रेंज में 162 सब इंस्पेक्टरों के तबादले, लोकसभा-विधानसभा चुनाव को देखते हुए लिया गया फैसला

हरियाणा के रोहतक रेंज में बड़े पैमाने पर पुलिस तबादले किए गए हैं। रोहतक, झज्जर, भिवानी और चरखी दादरी के 162 सब इंस्पेक्टरों को एक दूसरे जिले में भेजा गया है। इन तबादलों में अंडर सस्पेंशन सब इंस्पेक्टरों को भी शामिल किया गया है।

रोहतक रेंज के एडीजीपी केके राव ने बताया कि ये तबादले लोकसभा और विधानसभा चुनाव 2024 को देखते हुए किए गए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ये तबादले आवश्यक थे।

तबादला सूची में 112 पुरुष सब इंस्पेक्टर, 33 महिला सब इंस्पेक्टर, 14 महिला सब इंस्पेक्टर (सीधी भर्ती) और 3 महिला सब इंस्पेक्टर (सीधी भर्ती) शामिल हैं।

पुरुष सब इंस्पेक्टरों में से 43 रोहतक, 38 झज्जर, 24 भिवानी और 7 चरखी दादरी के हैं। महिला सब इंस्पेक्टरों में से 5 रोहतक, 3 झज्जर, 5 भिवानी और 1 चरखी दादरी की हैं।

महिला सब इंस्पेक्टर (सीधी भर्ती) में से 2 रोहतक और एक चरखी दादरी की हैं। महिला सब इंस्पेक्टर (सीधी भर्ती) में से 3 रोहतक की हैं।

तबादला सूची के अनुसार, रोहतक में तैनात सब इंस्पेक्टरों को झज्जर, भिवानी और चरखी दादरी भेजा गया है। वहीं, झज्जर में तैनात सब इंस्पेक्टरों को रोहतक, भिवानी और चरखी दादरी भेजा गया है। इसी तरह, भिवानी और चरखी दादरी में तैनात सब इंस्पेक्टरों को भी एक दूसरे जिले में भेजा गया है।