मेयर चुनाव से पहले चंडीगढ़ नगर निगम कार्यालय में कर दी गई कड़ी सुरक्षा: Tight Security at Chandigarh Municipal Office ahead of Mayoral Polls

Tight Security at Chandigarh Municipal Office ahead of Mayoral Polls
Tight Security at Chandigarh Municipal Office ahead of Mayoral Polls

Tight Security at Chandigarh Municipal Office ahead of Mayoral Polls: आज होने वाले चंडीगढ़ मेयर चुनाव से पहले, चंडीगढ़ नगर निगम में भारी सुरक्षा तैनात की गई है। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने 24 जनवरी, 2024 को चंडीगढ़ मेयर चुनाव 30 जनवरी को कराने का फैसला सुनाया और सुरक्षा की जिम्मेदारी भी चंडीगढ़ पुलिस को सौंपी।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

चंडीगढ़ पुलिस को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी

पंजाब के एडवोकेट जनरल गुरमिंदर सिंह के मुताबिक,”पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर अपना फैसला सार्वजनिक कर दिया है। कोर्ट ने 30 जनवरी को सुबह 10:00 बजे चंडीगढ़ मेयर चुनाव कराने की अनुमति दे दी है। चंडीगढ़ पुलिस को सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी सौंपी गई है।”

बिना किसी सुरक्षाकर्मी या सहायता के आएंगे Tight Security at Chandigarh Municipal Office ahead of Mayoral Polls

वकील ने कहा, “कोर्ट ने यह भी कहा है कि वोट देने आने वाले सभी काउंसलर बिना किसी सुरक्षाकर्मी या सहायता के आएंगे। अगर जरूरत पड़ी तो चंडीगढ़ पुलिस उनकी सहायता करेगी और सुरक्षा प्रदान करेगी।” चंडीगढ़ में मेयर चुनाव 18 जनवरी को होने थे, लेकिन नामित पीठासीन अधिकारी के “खराब स्वास्थ्य” के कारण चुनाव 6 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया, जिसके बाद मामला उच्च न्यायालय में पहुंच गया। इसके बाद पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने 24 जनवरी को मामले की सुनवाई करते हुए 30 जनवरी को चुनाव कराने का फैसला सुनाया था।

राघव चड्ढा ने एक्स पर किया पोस्ट

इससे पहले, चंडीगढ़ मेयर चुनाव स्थगित होने के बाद, आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा ने भाजपा पर चुनाव स्थगित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया क्योंकि वह “भारत की जीत” से डरी हुई है। राघव चड्ढा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि ‘बीजेपी ‘लोकतंत्र फोबिया’ से ग्रस्त है – लोकतंत्र और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों का डर।’

‘जानबूझकर चुनाव टालने का प्रयास’ Tight Security at Chandigarh Municipal Office ahead of Mayoral Polls

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि यह ‘जानबूझकर चुनाव टालने का प्रयास’ है। यह कांग्रेस और आप नेताओं के आरोपों के बीच आया कि भाजपा हार से बचने के लिए चुनाव रोकने की कोशिश कर रही है। मेयर चुनाव में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए आप और कांग्रेस एक साथ आ गए हैं। गठबंधन के हिस्से के रूप में, AAP मेयर की सीट के लिए चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार वरिष्ठ डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पदों के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद