फरीदाबाद में मंदबुद्धि युवती की संदिग्ध मौत: पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, जांच में जुटी

हरियाणा के फरीदाबाद जिले में एनआईटी के दो नंबर इलाके में एक 32 वर्षीय मंदबुद्धि युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए बादशाह खान सिविल अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवा दिया है।

जानकारी के अनुसार, मृतका सोनिया कुमारी अपने माता-पिता और भाई के साथ रहती थी। उसके भाई की 2016 में ट्रेन एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। इसके बाद उसके पिता की 2017 में और मां की 2023 में कैंसर से मौत हो गई। सोनिया की देखभाल उसके मौसेरे भाई कमल कर रहे थे।

कमल ने बताया कि सोनिया काफी समय से बीमार चल रही थी। बुधवार की शाम को उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई।

सोनिया की मौत की खबर सुनकर उसके मामा अनिल कुमार सहित अन्य रिश्तेदार भी उनके घर पहुंचे। वे सोनिया के दाह संस्कार की तैयारी में जुटे ही थे कि अचानक पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में ले लिया।

पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सोनिया की मौत जहर देकर की गई है। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

सोनिया के मामा अनिल कुमार ने बताया कि सोनिया की मौत जहर देकर करने का आरोप सोनिया के चाचा महेंद्र, उनकी पत्नी प्रीति और दूसरे चाचा अशोक ने लगाया है। उन्होंने कहा कि यह आरोप निराधार हैं।

उन्होंने कहा कि सोनिया की देखभाल पिछले कई सालों से कमल कर रहा था। सोनिया की मां ने भी कमल को ही सोनिया का संरक्षक बनाया था। उन्होंने कहा कि सोनिया के चाचा-चाची सोनिया की प्रॉपर्टी हड़पना चाहते हैं।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण का पता चल पाएगा।