सोनू सूद ने अपनी पहली फिल्म ‘कल्लाझागर’ में विजयकांत के साथ काम करने की यादें ताजा कीं ‘उन्होंने मेरे लिए शूटिंग रोक दी’: Sonu Sood Refreshes Memories with Vijaykant

Sonu Sood Refreshes Memories with Vijaykant
Sonu Sood Refreshes Memories with Vijaykant

Sonu Sood Refreshes Memories with Vijaykant: विजयकांत की मृत्यु ने एक ऐसा शून्य छोड़ दिया है जिसे भरा नहीं जा सकता है, सोशल मीडिया पर राज्य के प्रशंसक और सेलेब्स समान रूप से कह रहे हैं। जिस अभिनेता का गुरुवार सुबह 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया, वह न केवल अपने परोपकार के लिए, बल्कि तमिल सिनेमा में नई प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए भी जाने जाते थे।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

जुड़ाव और बहुत कुछ को याद किया

अभिनेता सोनू सूद उन कई लोगों में से एक हैं जिन्हें उनकी बदौलत फिल्म उद्योग में शुरुआत मिली। हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए, सोनू ने अपनी पहली फिल्म, दिवंगत अभिनेता-राजनेता के साथ अपने जुड़ाव और बहुत कुछ को याद किया। ‘विजयकांत उनमें से सबसे अच्छे इंसान हैं जिनसे मैं मिला हूं’

विजयकांत बेहतरीन अभिनेताओं में से एक Sonu Sood Refreshes Memories with Vijaykant

1998 में विजयकांत को सोनू की बाइक पर अपनी मांसपेशियां हिलाते हुए एक तस्वीर दिखी। इसके चलते उन्हें 1999 में कल्लाझागर के साथ ऑन-स्क्रीन डेब्यू मिला, जिसमें उन्होंने सौम्या नारायणन नाम के एक पुजारी की भूमिका निभाई। 2002 में शहीद-ए-आज़म के साथ अपने बड़े हिंदी डेब्यू से पहले इस फिल्म ने उनके लिए तमिल और तेलुगु में अभिनय जारी रखने के दरवाजे खोल दिए। सोनू हमें बताते हैं, ”विजयकांत बेहतरीन अभिनेताओं और सबसे अच्छे लोगों में से एक हैं जिनके साथ मैंने कभी काम किया है।”

‘उन्होंने मेरे लिए शूटिंग रोक दी’

सोनू को याद है कि कैसे वह विजयकांत की उनके लिए शूटिंग रोकने की इच्छा से आश्चर्यचकित थे। “हमारे बीच क्लाइमेक्स में एक लड़ाई का दृश्य है और मुझे न केवल अपना शरीर बनाने की जरूरत है बल्कि इसके लिए प्रशिक्षण की भी जरूरत है। मैंने एक महीने का समय मांगा और विजयकांत ने स्वेच्छा से मेरे लिए शूटिंग रोक दी,” वह बताते हैं, ”मैंने क्लाइमेक्स के लिए वजन बढ़ाया और प्रशिक्षण के लिए एक महीने तक चेन्नई में रहा। मैं हर दिन मरीना बीच पर तीन फाइटर्स के साथ ट्रेनिंग करूंगा।

‘मेरा सब कुछ उनका ऋणी है’ Sonu Sood Refreshes Memories with Vijaykant

सोनू ने जो क्लाइमेक्स फाइट शूट की थी, वह लोगों को चौंका देगी और नोटिस लेगी। दरअसल, विजयकांत ने तो सोनू की सफलता की भविष्यवाणी भी कर दी थी। “हमने बॉटनिकल गार्डन में क्लाइमेक्स सीक्वेंस शूट किया। मैं आज एक प्रशिक्षित फाइटर हूं क्योंकि उन्होंने मुझे सीक्वेंस सही करने में समय दिया और मुझे सीखने दिया,” सोनू कहते हैं, ”उन्होंने मुझसे कहा कि फिल्म मेरे लिए चमत्कार करेगी और वह सही थे। मैं विजयकांत का आभारी हूं क्योंकि उन्होंने मुझे फिल्म उद्योग से परिचित कराया।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद