Sam Bahadur Box Office Collection Day 1: विक्की कौशल की फिल्म सैम बहादुर रिलीज के दिन की कमाई

Sam Bahadur Box Office Collection Day 1
Sam Bahadur Box Office Collection Day 1

Sam Bahadur Box Office Collection Day 1: भारतीय सेना के पूर्व सेनाध्यक्ष सैम मानेकशॉ के वास्तविक जीवन पर आधारित सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक, आखिरकार 1 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। विक्की कौशल को सैम बहादुर के रूप में चित्रित किया गया है और फिल्म मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित है। रणबीर कपूर की एनिमल से टक्कर के बावजूद उम्मीद है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। हालांकि फिल्म की शुरुआत धीमी रही है लेकिन वीकेंड पर इसका कलेक्शन बढ़ सकता है।

सैम बहादुर का पहले दिन का कलेक्शन

सैम बहादुर को अपने शुरुआती दिन में 6 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने की उम्मीद है। अब तक एडवांस बुकिंग में लगभग 1,03,192 टिकट बेचे जा चुके हैं, जिसके परिणामस्वरूप ₹3.05 करोड़ का कलेक्शन हुआ है। सैकनिल्क ने भविष्यवाणी की कि सैम बहादुर पहले दिन भारत में ₹6 करोड़ की कमाई कर सकता है। लगभग 1,03,192 टिकट बेचे गए हैं, जिससे फिल्म को 3.05 करोड़ रुपये की एडवांस कमाई हुई है। राज्य-वार वितरण के संदर्भ में, सभी संस्करणों के लिए उच्चतम वास्तविक अधिभोग दर दिल्ली में 22 प्रतिशत, उसके बाद तमिलनाडु में 20 प्रतिशत, असम में 17 प्रतिशत, उसके बाद तेलंगाना और केरल में 16 प्रतिशत देखी गई।

राज्यों में ग्रोस कमाई शानदार रही Sam Bahadur Box Office Collection Day 1

दिल्ली, महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे राज्यों में ग्रोस कमाई शानदार रही। दिल्ली ने 82.16 लाख रुपये से अधिक, महाराष्ट्र ने लगभग 74.72 लाख रुपये और कर्नाटक ने 36.65 लाख रुपये से अधिक का संग्रह किया। गुजरात और तेलंगाना ने उल्लेखनीय सकल कमाई दिखाई, क्रमशः लगभग 15.94 लाख रुपये और 17.65 लाख रुपये का संग्रह देखा गया।

सैम बहादुर के बारे में Sam Bahadur Box Office Collection Day 1

सैम बहादुर एक हिंदी भाषा की जीवनी पर आधारित युद्ध ड्रामा फिल्म है जो भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के वास्तविक जीवन पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन मेघना गुलज़ार ने किया है, जिन्होंने भवानी अय्यर और शांतनु श्रीवास्तव के साथ फिल्म भी लिखी है। रोनी स्क्रूवाला ने आरएसवीपी मूवीज़ के बैनर तले फिल्म का निर्माण किया। सैम बहादुर में विक्की कौशल, फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, नीरज काबी और मोहम्मद जीशान अय्यूब भी हैं।