प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बनारस में दो दिवसीय दौरे पर होंगे। इस दौरान वह काशी-तमिल संगमम के दूसरे संस्करण का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। वहां से वह सड़क मार्ग से नदेसर स्थित छोटा कटिंग मेमोरियल ग्राउंड जाएंगे। इस दौरान काशी की जनता और जनप्रतिनिधि ढोल-नगाड़े और पुष्पवर्षा से उनका स्वागत करेंगे।

छोटा कटिंग मेमोरियल ग्राउंड में प्रधानमंत्री 25 हजार कुंडी स्वर्वेद ज्ञान महायज्ञ का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद वह कन्याकुमारी से बनारस के लिए रवाना होने वाली काशी तमिल संगमम एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे।

शाम को प्रधानमंत्री नमो घाट पर काशी-तमिल संगमम के दूसरे संस्करण का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर वह तमिलनाडु और पुडुचेरी के लगभग 1400 गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित करेंगे।

काशी-तमिल संगमम एक सांस्कृतिक उत्सव है जो दो संस्कृतियों के बीच संबंधों को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया जाता है। इस वर्ष का उत्सव 17 से 30 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा।

उत्सव में तमिलनाडु और पुडुचेरी के विभिन्न क्षेत्रों से लोग भाग लेंगे। इसमें कला, संगीत, नृत्य, साहित्य और संस्कृति के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

प्रधानमंत्री के इस दौरे को लेकर काशी में उत्साह का माहौल है। लोग प्रधानमंत्री के आगमन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।